INDvsAUS: दूसरे T-20 में बदलाव करना चाहेगा भारत, जानें काैन हो सकता है बाहर

Sports
 
मेलबर्न । पहले मैच में मिली हार से स्तब्ध भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को होने वाले दूसरे टी20 मैच में वापसी के लिए टीम में बदलाव पर विचार कर सकती है । तीन मैचों की श्रृंखला में आस्ट्रेलिया ने 1.0 से बढत बना ली है । लगातार सात द्विपक्षीय टी20 श्रृंखलाएं जीत चुकी विराट कोहली की टीम इस लय को बरकरार रखना चाहेगी और इसके लिए गेंदबाजी तथा बल्लेबाजी संयोजन दोनों में बदलाव किए जा सकते हैं ।        

चहल उतर सकते हैं मैदान पर

के एल राहुल के खराब फार्म के मद्देनजर भारतीय बल्लेबाजी क्रम में परिवर्तन हो सकता है । इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में पहले टी20 में नाबाद 101 रन बनाने के बाद से राहुल अगले छह मैच में 30 रन के पार भी नहीं जा सके हैं । टीम प्रबंधन ने उन्हें तीसरे नंबर पर बरकरार रखा है जबकि कोहली खुद चौथे नंबर पर उतर रहे हैं । राहुल को लय हासिल करने की जरूरत है क्योंकि वह टेस्ट श्रृंखला में भारत के शीर्षक्रम का हिस्सा होंगे । टीम प्रबंधन गेंदबाजी आक्रमण पर भी दोबारा विचार कर सकता है । हरी भरी पिच पर कृणाल पंडया ने चार ओवरों में 55 रन दे डाले और उन पर छह छक्के पड़े । एमसीजी की पिच भी ऐसी ही रहती है तो कोहली लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को उतार सकते हैं जिनका टी20 क्रिकेट में उम्दा रिकाॅर्ड है ।
 
Yuzvendra Chahal          इतनी करीबी हार के बाद यह देखना होगा कि टीम प्रबंधन क्या बदलाव करता है । पंड्या को बाहर करने से एक बल्लेबाज कम हो जाएगा और कोहली यह जुआ नहीं खेलना चाहेंगे । पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था कि गलतियों पर अंकुश लगाकर निर्णायक क्षणों में दबाव बनाए रखना जरूरी है । ब्रिसबेन में भारतीय टीम फील्डिंग में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी । कोहली ने खुद दो बार गलती की । पहले आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच का कैच छोड़ा और बाद में डीप में फील्डिंग में चूक की।
 
krunal pandya

गिर सकती है बारिश की गाज

श्रृंखला में पांच दिन के भीतर तीन मैच होने के कारण कमजोरियों पर काम करने का समय काफी कम है । फील्डिंग कोच आर श्रीधर एमसीजी पर होने वाले मैच से पहले खिलाडिय़ों के साथ काम नहीं कर सके होंगे । ड्रेसिंग रूम में सैद्धांतिक तौर पर ही इसके बारे में बताया गया होगा । आस्ट्रेलिया में मैदान बड़े होने के कारण चौके लगाना काफी चुनौतीपूर्ण होता है । एकमात्र स्पिनर के रूप में एडम जाम्पा को उतारना आस्ट्रेलिया के लिए फायदेमंद रहा । पहले मैच में मिली जीत से अब मेजबान टीम के हौसले बुलंद होंगे । इस सप्ताह मेलबर्न में तूफानी हवाए चलती रही है और इस मैच पर भी बारिश की गाज गिर सकती है ।
Glenn Maxwell    
टीमें :
भारत :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, कृणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, खलील अहमद, वाशिंगटन सुंदर ।     
आस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान) एस्टोन एगर, जैसन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारे, नाथन कूल्टर नाइल, क्रिस लिन, बेन मैकडरमोट, ग्लेन मैक्सवेल, डीआर्सी शार्ट, बिली स्टानलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाये, एडम जाम्पा ।       

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports