रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि परिधान, दिवाली पर मिलेगा 25% डिस्काउंट - npnews.co.in

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, 5 November 2018

रामदेव ने लॉन्च किया पतंजलि परिधान, दिवाली पर मिलेगा 25% डिस्काउंट



नई दिल्ली।  योग गुरु बाबा रामदेव ने धनतेरस के खास मौके पर गारमेंट्स इंडस्ट्री में कदम रख दिया है। स्वामी रामदेव ने सोमवार को पतंजलि 'परिधान' नाम से एक एक्सक्लूसिव शोरूम का उद्घाटन किया। धनतेरस के दिन पतंजलि 'परिधान' का पहला शोरूम दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित नेताजी सुभाष प्लेस के अग्रवाल साइबर प्लाजा में खोला गयाा है। पतंजलि के इस शोरूम में डेनिम से लेकर एथनिक वियर तक सब कुछ बिकेगा। इस दौरान रामदेव के साथ मशहूर पहलवान सुशील कुमार और फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे। 'पतंजलि परिधान' शोरूम में 3 हजार नए प्रोडक्ट बिकेंगे। इनमें भारतीय कपड़ों से लेकर वेस्टर्न कपड़े, एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी। दिवाली पर इस शोरूम में 25 फीसदी तक का डिस्काउंट भी मिलेगा।



देश में खुलेंगे करीब 25 नए स्टोर
लॉन्च के अवसर पर रामदेव ने बताया कि दिसंबर तक वह देश में करीब 25 नए स्टोर खोलेंगे। अभी दिल्ली में ही ये स्टोर है, यहां जींस 1100 रुपए की मिल रही है। 'परिधान' शोरूम में लिव फिट स्पोर्ट्स वियर, एथनिक वियर, आस्था वीमेन्स वियर और संस्कार मेन्स वियर नाम से अलग-अलग कैटेगरी में कपड़े बिकेंगे। मेन्स वीयर में जींस भी बिकेंगी।



बाबा रामदेव ने रविवार को मीडिया से बताया कि विदेशी कंपनियों को टक्कर देने के लिए धनतेरस को 'पतंजलि परिधान' की शुरुआत हो रही है, जिसमें जींस से लेकर एथनिक वियर और एक्सेसरीज तक मिला करेंगी। कंपनी ने अपने निमंत्रण पत्र में लिखा है - 'खादी से जिस प्रकार स्वतंत्रता संग्राम की शुरूआत हुई, उसी तरह 'पतंजलि परिधान' भी देश में आर्थिक आजादी की नई क्रांति शुरू करेगा, क्योंकि वस्त्र सिर्फ पहनावे की चीज नहीं, बल्कि हमारी पहचान, आत्म-सम्मान और आत्म-गौरव का परिचायक है, जिससे किसी कीमत पर समझौता नहीं होना चाहिए।'



कंपनी का दावा है कि स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी। 'परिधान' के तहत करीब 3000 प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। परिधान के अन्य उत्पादों में बेडशीट्स, योग वियर, स्पोर्ट्सवियर भी भारतीय संस्कृति से प्रेरित होंगे। पतंजलि कई क्षेत्र में अपने उत्पाद उतार चुकी है। पतंजलि के एमडी और को-फाउंडर बालकृष्ण के मुताबिक, अब 'परिधान' के तहत कंपनी मेट्रो और नॉन मेट्रो शहरों में करीब 100 स्टोर खोलेगी। नोएडा में परिधान के काम के लिए पहले ही अलग से एक टीम बना दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages