सलमान खान ने कहा- अगर मैंने ऐश्वर्या को मारा होता तो वो बचती नहीं


नई दिल्ली: तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद देशभर में #MeToo कैंपेन ने जोर पकड़ लिया है. फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया और अन्य पेशेवर महिलाएं अपने यौन शोषण और उससे जुड़े आरोपियों के नाम सोशल मीडिया पर सामने ला रही हैं. इसी कड़ी में सलमान खान का पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो अपनी एक्स गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय को पीटने के सवाल पर जवाब दे रहे हैं.

वीडियो में एक महिला पत्रकार बॉलीवुड के 'दबंग खान' से ऐश्वर्या राय के आरोपों को लेकर पूछ रही हैं कि क्या आपने कभी किसी महिला को मारा है ? जवाब में सलमान ने कहा, 'कुछ समय पहले यही सवाल प्रभु चावला ने मुझसे पूछा था, उस दौरान मैंने टेबल पर जोर से हाथ पटका और टेबल टू गई थी. मेरा मतलब है कि यदि मैं किसी को मारता हूं तो जाहिर-सी बात है कि यह लड़ाई है और इसके लिए मैं गुस्सा होने जा रहा हूं, किसी को फटकारने जा रहा हूं.अगर मैंने ऐसा किया होता तो मुझे नहीं लगता कि वह बच गई होती.' आपको बता दें कि यह 1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में अहम भूमिका निभाने वाले सलमान खान और ऐश्वर्या राय एक-दूसरे के करीब आ गए थे. इसके तीन साल बाद यह रिश्ता टूट गया. इस असफल प्रेम कहानी की वजह थी सलमान खान आक्रामक स्वभाव.


एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने खुद यह खुलासा किया था. ऐश्वर्या के अनुसार, सलमान खान का हिंसक व्यवहार और मेरे साथ मारपीट हमारे ब्रेकअप की सबसे बड़ी वजह थी. रिश्ता टूटने के बाद सलमान मुझसे फोन पर बकवास बातें करता था. यही नहीं, वह शक करता था कि मेरा अफेयर को-स्टार्स के साथ है. इन्हीं बातों को लेकर सलमान ने मेरे साथ मारपीट करते थे. सौभाग्य से मेरे शरीर पर चोट के निशान नहीं आए और मैं कुछ ऐसे शूटिंग पर जाती थी, जैसे मेरे साथ कुछ हुआ ही नहीं हो. एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'इन सब बातों से तंग आकर मैंने किसी स्वाभिमानी महिला की तरह उससे रिश्ता खत्म कर लिया था.'

गौरतलब है कि तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाने के आलोक में देश में ‘मी टू’ अभियान में तेजी आई है. आलोक नाथ, रजत कपूर, विकास बहल और कॉमेडी ग्रुप एआईबी सहित मनोरंजन उद्योग के कई लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं. एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन भारत में अपनी तरह का #MeToo चलने पर खुश हैं. उनका कहना है कि यौन उत्पीड़न के अपने अनुभव साझा करने वाली महिलाओं को और समर्थन तथा मजबूती दी जानी चाहिए.

क्या है पूरा मामला

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक टीवी इंटरव्यू में दत्ता ने आरोप लगाते हुए कहा, ''10 साल पहले ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म के सेट पर नाना पाटेकर ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया था. जब मैंने इस बारे में प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर से कहा कि यह बंदा (नाना पाटेकर) मुझे पकड़कर खींच रहा है और डांस सिखा रहा है तो बजाए मेरी शिकायत सुनने के उन्होंने एक और डिमांड रख दी कि नाना अब इस गाने में मेरे साथ एक इंटीमेट डांस स्‍टैप करना चाहता है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाटेकर को फिल्मकार और कोरियोग्राफर का मौन समर्थन था. तनुश्री दत्ता ने इस संबंध में मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है.