टीडीपी का बड़ा दावा; हम आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रखेंगे, इसमें कोई समस्या नहीं है



नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जन सेना पार्टी के साथ गठबंधन में आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव लडऩे और जीतने वाली चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने मुस्लिम आरक्षण पर बड़ा बयान दिया है। टीडीपी नेता आर ने कहा आंध्र प्रदेश में मुस्लिम समुदाय को दिया गया आरक्षण जारी रहेगा।


 आर. रवींद्र कुमार ने कहा हां, हम आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रखेंगे। कोई समस्या नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि रवींद्र कुमार का यह बयान टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा दिए गए आश्वासन के एक महीने बाद आया है। एक महीने पहले चंद्रबाबू नायडू ने कहा था कि 'भले ही उनकी सहयोगी बीजेपी ने धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं देने का दावा किया है, लेकिन उनकी पार्टी आंध्र प्रदेश में मुस्लिम आरक्षण जारी रखेगी।



चंद्रबाबू ने क्या कहा? -

5 मई 2024 को पत्रकारों से बात करते हुए चंद्रबाबू ने कहा था, 'Óहम शुरू से ही मुस्लिम समुदाय के लिए चार फीसदी आरक्षण का समर्थन करते रहे हैं और यह जारी रहेगा। नायडू के बयान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह धर्म के आधार पर दलित, आदिवासी और ओबीसी का कोटा मुस्लिम समुदाय को नहीं देने देंगे।


आंध्र प्रदेश में एनडीए को मिला प्रचंड बहुमत -


चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी एनडीए का हिस्सा है। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत हुई। एस. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वायएसआरसीपी हार गई है। अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की जन सेना भी एनडीए का हिस्सा है। आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में एनडीए ने 175 में से 164 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। इसमें टीडीपी को 135 सीटें, जन सेना को 21 सीटें और बीजेपी को 8 सीटें मिली हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports