इनकम टैक्स नियमों में होने जा रहा है बदलाव? शेयर बाज़ार भी टूटा



-रिपोट्र्स में दावा लोकसभा चुनाव के बाद कुछ नियमों में बदलाव पर विचार कर रहा आयकर विभाग 


नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने इनकम टैक्स नियमों में बदलाव की खबरों को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह अफवाह पूरी तरह से अटकलों पर आधारित है। मीडिया रिपोट्र्स में दावा किया गया है कि आयकर विभाग लोकसभा चुनाव के बाद कुछ नियमों में बदलाव पर विचार कर रहा है। 


रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया कि नई सरकार बनते ही ये बदलाव लागू कर दिए जाएंगे। रिपोर्ट के बाद शेयर बाजार में भारी गिरावट आई और बीएसई का 30 शेयरों वाला बेंचमार्क सेंसेक्स शुक्रवार, 3 मई को तेजी से गिर गया।

 


वित्तमंत्री सीतारमण ने क्या कहा?

 


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक मीडिया चैनल की रिपोर्ट साझा की, जिसमें आयकर नियमों में बदलाव का दावा किया गया है। निर्मला सीतारमण ने कहा मुझे आश्चर्य है कि ये बातें कहां से आ रही हैं। वित्त मंत्रालय ने इसकी दोबारा जांच भी नहीं की है। यह पूरी तरह से अफवाह है। उनके ट्वीट के बाद मीडिया चैनल ने इस पोस्ट को अपने एक्स अकाउंट से डिलीट कर दिया है।

 

निवेशकों में डर का माहौल


समान कर योजना इक्विटी निवेशकों के लिए नकारात्मक हो सकती है, क्योंकि ऋण निवेशकों की तुलना में उन पर अनुकूल कर लगाया जाता है। इस रिपोर्ट ने निवेशकों में डर पैदा कर दिया और शेयर बाजार में उत्साह पैदा कर दिया। शुक्रवार को सेंसेक्स 1100 अंक गिर गया। लिहाजा कारोबार के अंत में यह 733 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ। शेयर बाजार में भारी मुनाफावसूली के कारण आई गिरावट से निवेशकों को ढाई लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports