मेरा वारिस देश की जनता.. विरासत के रूप में सौंप जाना है विकसित भारत : पीएम मोदी



विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा बाप-दादा की कमाई खाकर जीने वालों को रोजगार की समझ नहीं

हाजीपुर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के रोजगार के वादे पूरे नहीं करने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी प्रसाद यादव समेत पूरे विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि बाप-दादा की कमाई खाकर जीने वालों को रोजगार की समझ नहीं है। वहीं परिवारवाद और वंशवाद पर फिर प्रहार करते हुए कहा कि उनका वारिस देश की जनता है और उन्हें अपनी विरासत के रूप में आवाम को विकसित भारत सौंपकर जाना है। 

पीएम मोदी ने सोमवार को यहां लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के उम्मीदवार चिराग पासवान के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में अपने संबोधन के दौरान रोजगार सृजन की दिशा में अपनी सरकार के किए गए कार्यों को गिनवाते हुए कहा कि उनके सेवाकाल में देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है और जब अर्थव्यवस्था आगे बढ़ती है तो उतने ही रोजगार के मौके पैदा होते हैं। 

10 साल में बिहार में बिछाई1400 नई रेल लाइनें 

पीएम मोदी ने कहा पिछले दस साल में बिहार में 1400 नई रेललाइनें बिछाई गई। 400 से अधिक रेलवे फ्लाइओवर और बाइपास बनाए गए। उन्होंने पूछा कि बिना रोजगार के ये काम हुआ होगा क्या। छूमंतर करके जैसे ये लोग रुपये ले जाते हैं वैसे पुलिया बन जाती है क्या। किसी को तो रोजगार मिला होगा न तब जाकर ये विकास के काम हुए होंगे।

विकास काम से ऐसे मिला लोगों को रोजगार

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने तय किया है कि बिहार के 90 से अधिक रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाया जाएगा। क्या यह बिना रोजगार पैदा किए हो पाएगा। पिछले 10 साल में मोदी ने देश के चार करोड पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। अकेले बिहार में 40 लाख पक्के घर बनाए गए हैं। इन घरों के लिए इस्तेमाल किए गए सीमेंट, सरिया, ईंट और भी तो मुहल्ले की दुकान से ही आया होगा। इन सबका का लाभ बिहार के नौजवानों को ही तो हुआ है। उन्हें व्यापार रोजगार कारोबार के नए अवसर मिले हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports