आईएएस की मां का वीडियो वायरल, सपा ने की बीजेपी पर साधा निशाना..



-पवन के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं 

-उज्ज्वला योजना के तहत दिया सिलेंडर है, लेकिन उसे भरवाने के पैसे नहीं 


बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले पवन कुमार ने यूपीएससी परीक्षा में 239वीं रैंक हासिल की है। पवन के परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उसकी मां सुमन ने बताया कि घर में उज्ज्वला योजना के तहत दिया गया सिलेंडर है, लेकिन उस सिलेंडर को भरवाने के पैसे नहीं हैं। इसलिए खाना चूल्हे पर ही बनाना पड़ता है। बेटे पवन ने कठिन परिस्थितियों में यह मुकाम हासिल किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो अब समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है।


यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले पवन कुमार की मां का वीडियो शेयर करते हुए सपा ने ट्विटर पर लिखा कि उनके पास गैस के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए उन्हें चूल्हा जलाना पड़ रहा है। ये है बीजेपी सरकार के 'न्यू इंडियाÓ की हकीकत है। ट्वीट में कहा यह मामला तब सामने आया जब लड़के ने यूपीएससी पास कर लिया, नहीं तो पूछने कौन जाता? बीजेपी पूरे देश में झूठ बोल रही है। अब यह घोटाले वाली सरकार नहीं रहेगी। बीजेपी से छुटकारा पाएं, देश को बचाएं।



24 साल के पवन कुमार अपने तीसरे प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में 239वीं रैंक हासिल कर आईएएस बन गए हैं, लेकिन उनके घर की आर्थिक स्थिति ऐसी है कि उनके पास उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर भरवाने के भी पैसे नहीं हैं। जब पिता और बहन मजदूरी करते थे तभी वे अपनी कोचिंग और किताबों का खर्च उठा पाते थे और बाद में 3200 रुपये का सेकेंड हैंड फोन खरीदा।


पवन कुमार बुलन्दशहर जिले के रघुनाथपुर गांव के रहने वाले हैं। लड़के की सफलता से उसके पिता मुकेश कुमार और मां सुमन काफी खुश हैं। जिस घर में पवन का परिवार रहता है, वहां बिजली का कनेक्शन है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में बिजली की आपूर्ति नहीं है। घर में और कोई सुख-सुविधा नहीं है। छत भी तिरपाल और पॉलिथीन से बनी है।


यूपीएससी परीक्षा पास करने वाले पवन की मां और बहन जंगल से लकड़ी इक_ा करती हैं और चूल्हे पर खाना बनाती हैं। क्योंकि उज्ज्वला योजना के तहत इस परिवार को गैस सिलेंडर तो मिला, लेकिन बाद में उसे भरवाने के लिए एक हजार रुपये भी नहीं जुटा पाते। इसलिए उन्हें चूल्हे पर खाना बनाना पड़ रहा है। इस पर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उज्ज्वला योजना के तहत मिलने वाले गैस सिलेंडर न भरवाने पर सपा ने बीजेपी की आलोचना की है।

----

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports