राजनांदगांव चुनावी जनसभा : भारत में अब घोटालेबाज नहीं चलेंगे : योगी आदित्यनाथ



  • राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के ग्राम कुमरदा में जनसभा
  • सीएम आदित्यनाथ बोले भारत में अब नहीं चलेंगे घोटालेबाज

रायपुर । पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा में सियासी हमला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश को लेकर योगी आदित्यनाथ बोले भारत में अब घोटालेबाज नहीं चलेंगे। जिस भूपेश पर छत्तीसगढ़ को लूटने का आरोप है उन पर अनेकों घोटाले करने का आरोप है वो पूरी ठसक के साथ चुनाव लड़ रहा है, सबक जनता को यानि कि आपको सिखाना है। मुख्यमंत्री योगी रविवार को राजनांदगांव संसदीय क्षेत्र के ग्राम कुमरदा में भारतीय जनता पार्टी की महती चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस घोटाले का नाम है, कांग्रेस आतंकवाद का नाम है, कांग्रेस नक्सलवाद का नाम है। कांग्रेस ने युवाओं को आतंकवाद के नाम पर, उग्रवाद के नाम पर उकसाने का कार्य किया है। 

मौका मिला तो छत्तीसगढ़ को पूरी तरह लूटा

पूरे देश के अंदर एक ही लहर है, एक ही आवाज है- फिर एक बार मोदी सरकार। इसी आवाज को छत्तीसगढ़ में भी हमें गुंजाना है। जो लोग जातिवाद के नाम पर और अन्य आधार पर यहाँ लोगों को बाँटना चाहते हैं, उनको दरकिनार करिए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब भी अवसर मिला, कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को पूरी तरह लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा।

योगी ने रामलला को उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ से ऐसे जोड़ा 

कहा कि अयोध्या में 500 वर्षों का इंतजार समाप्त कर प्रभु श्रीरामलला का फिर से अयोध्या में आगमन हुआ है। क्या यह काम कांग्रेस के लोग कर पाते? जब भगवान राम को 14 वर्ष का वनवास हुआ था तो उन्होंने इसी छत्तीसगढ़ की तरफ  रुख किया क्योंकि ननिहाल नजदीक था। पहले चित्रकूट आए और फिर दंडकारण्य होते हुए पंचवटी की तरफ  गए। उस समय भी उनके सामने चुनौती थी कि रावण के कुछ राक्षस इस पूरे क्षेत्र में यहां के ऋषि-मुनियों को परेशान करते थे, सभ्य समाज को प्रताडि़त करते थे उनकी सुरक्षा का दायित्व प्रभु राम ने अपने कंधे पर लिया। 

रामलला का 500 वर्षों का इंतजार खत्म

निसिचर हीन करहुँ माही का संकल्प लेकर उन्होंने इसी धरती पर इसको निशिचरहीन करने का जो संकल्प लिया उसी का परिणाम था कि लंका के राजा रावण को भी अंतत: अपने पूरे खानदान के साथ दूसरे लोक के लिए प्रस्थान करना पड़ा था। श्री योगी ने कहा कि आज अगर अयोध्या में रामलला का प्रगटीकरण हुआ है, फिर से रामलला 500 वर्षों का इंतजार समाप्त करते हुए अयोध्या आए हैं तो प्रधानमंत्री श्री मोदी के कारण आए हैं। 

कांग्रेस के लोग कहते थे कि राम हुए ही नहीं

योगी ने कहा कांग्रेस के लोग तो कहते थे कि राम हुए ही नहीं, जब राम हुए ही नहीं तो गांधी जी क्यों कहते थे हे राम, अंत में उन्होंने कहा था रघुपति राघव राजा राम। गांधीजी के नाम पर जिन लोगों ने जीवनभर सत्ता पर काबिज रहे, वे राम के अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा कर रहे थे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports