ये प्रचार भारती...! डीडी न्यूज का लोगो बदला, लाल से हुआ भगवा, सियासत गरमाई, विपक्ष आकामक


-टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने कहा, 'अब यह प्रसार भारती नहीं, बल्कि प्रचार भारती है


नई दिल्ली। दूरदर्शन के तहत आने वाले सरकारी चैनल डीडी न्यूज ने अपने लोगो में बदलाव को लेकर विपक्षी दलों को नाराज कर दिया है। डीडी न्यूज ने हाल ही में अपने नए लोगो का अनावरण किया। इस लोगो का रंग पहले लाल था। अब इसका कलर भगवा हो चुका है। इसके चलते विपक्ष आक्रामक हो गया है। ब्रॉडकास्टर ने कहा कि इन आकर्षक रंगों का उपयोग चैनल की ब्रांडिंग और दृश्य सौंदर्य के अनुरूप है। हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले ही विपक्षी दलों ने इस बदलाव पर आपत्ति जताई है।


मंगलवार से किया गया है बदलाव-


डीडी न्यूज ने मंगलवार शाम को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर एक वीडियो संदेश के साथ अपना नया लोगो पोस्ट किया। चैनल ने एक्स पर लिखा, "हमारे मूल्य वही हैं, अब हम एक नए अवतार में हैं।" एक ऐसी समाचार यात्रा के लिए तैयार हो जाइए जो पहले कभी नहीं देखी गई। एकदम नए डीडी न्यूज़ का अनुभव लें।ÓÓ इसके अलावा, "हमारे पास कहने का साहस है, गति से अधिक सटीकता, दावों से अधिक तथ्य और सनसनीखेज से अधिक सच्चाई। क्योंकि यह डीडी न्यूज़ पर है, यह सच है! डीडी न्यूज़- भरोसा सच का.ÓÓ चैनल ने भी लिखा.

 

टीएमसी सांसद ने कहा 'प्रचार भारतीÓ-

इस संबंध में बोलते हुए, राज्यसभा में टीएमसी सांसद जवाहर सरकार ने कहा, "नेशनल ब्रॉडकास्टर ने अपने ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में बदल दिया है। इसके पूर्व सीईओ के रूप में, मैं इस राक्षसीकरण को चिंता के साथ देख और अनुभव कर रहा हूं। अब यह प्रसार भारती नहीं, बल्कि प्रचार भारती है.ÓÓ जवाहर सरकार 2012 से 2014 के बीच प्रसार भारती के सीईओ थे.



प्रसार भारती के सीईओ स्पष्टीकरण -

लोगो बदलने के बाद इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने कहा, नए लोगो में आकर्षक नारंगी रंग है। कुछ महीने पहले, जी-20 (शिखर सम्मेलन) से पहले, हमने डीडी इंडिया को संशोधित किया और चैनल के लिए ग्राफिक्स के एक सेट पर निर्णय लिया। हम डीडी न्यूज को दृश्य और तकनीकी रूप से पुनर्जीवित करने पर भी काम कर रहे हैं।



लॉन्च के वक्त भी इसका रंग भगवा था -

उन्होंने कहा, "चमकीले, आकर्षक रंगों का उपयोग चैनल की ब्रांडिंग और दृश्य सौंदर्य से जुड़ा है। इसकी अलग-अलग व्याख्या करना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह सिर्फ एक नया लोगो नहीं है, बल्कि पूरे लुक को अपग्रेड किया गया है। साथ ही, जब टेलीविजऩ की शुरुआत 1959 में हुई थी, तब इसका लोगो भगवा था। उसके बाद लोगो में नीले, पीले और लाल जैसे रंगों का भी इस्तेमाल किया जाने लगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports