400 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक को मिली जमानत




मुंबई। 400 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर को आखिरकार जमानत मिल गई है। राणा कपूर को पहली बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 7 मार्च 2020 को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और वह पिछले 4 साल से तलोजा सेंट्रल जेल में बंद थे। इस मामले में राणा कपूर को शुक्रवार 19 अप्रैल को मुंबई की विशेष अदालत ने जमानत दे दी थी। कुछ ही घंटों में उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया।

 

7 मामलों में राहत मिली


यस बैंक में कथित धोखाधड़ी के मामले में राणा कपूर के खिलाफ सीबीआई और ईडी ने कुल 8 मामले दर्ज किए हैं। यह आखिरी मामला था जिसमें राणा कपूर को जमानत मिली थी। सीबीआई मामलों की सुनवाई कर रहे विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने शुक्रवार को राणा कपूर को जमानत दे दी। उन्होंने कहा फिलहाल मामला लंबित है और कपूर को जेल में रखने की कोई जरूरत नहीं है। इससे पहले राणा कपूर को 7 मामलों में जमानत मिल चुकी है।


क्या है पूरा मामला?


ये पूरा मामला बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है। राणा कपूर 400 करोड़ रुपये से अधिक के लोन के मामले में नई दिल्ली में संपत्ति मामले में पिछले 4 साल से जेल में हैं। सीबीआई ने राणा कपूर पर यस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी रहते हुए अनधिकृत तरीके से इस ऋण को मंजूरी देने का आरोप लगाया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports