नीतीश के हरफऩमौला प्रदर्शन के कायल हुए पैट कमिंस



मुल्लांपुर। मंगलवार शाम पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने 37 गेंदों में 64 रन की पारी खेली और अपनी टीम को 64/4 के स्कोर से 182/9 के स्कोर तक पहुंचाया। बाद में उन्होंने जितेश शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट भी प्राप्त किया। नीतीश का यह ऑलराउंड प्रदर्शन ही मैच का मुख्य अंतर साबित हुआ। 

मैच के बाद नीतीश के कप्तान पैट कमिंस ने नीतीश के प्रदर्शन की ख़ूब सराहना की।कमिंस ने मैच के बाद कहा, उन्होंने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया। शीर्ष क्रम में बल्लेबाज़ी, अच्छी फ़ील्डिंग और तीन ओवर गेंदबाज़ी, उनके कारण ही हम 180 के स्कोर के ऊपर पहुंचने में सफल रहें। नीतीश की इस पारी में चार चौके और पांच छक्के आए। मैच के बाद उन्होंने कहा, मेरा प्रदर्शन टीम में योगदान के लिए था। मैं लगातार ख़ुद से बात किए जा रहा था कि मुझे ख़ुद पर भरोसा रखना है और टीम के लिए वहां खड़ा रहना है। उनके तेज़ गेंदबाज़ अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे थे, तो मैं उन पर कोई मौक़ा नहीं लेना चाह रहा था। लेकिन जब उनके स्पिनर्स आएं तो मैंने उन पर आक्रमण किया। पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने इस हार का ठीकरा शीर्षक्रम की बल्लेबाज़ी पर फोड़ा। एक समय पंजाब का स्कोर पांच ओवर में 20 रन पर तीन विकेट था और जॉनी बेयरस्टो, धवन और प्रभसिमरन सिंह जैसे बल्लेबाज़ पवेलियन थे। बाद में पिछले मैच के हीरो शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने सातवें विकेट के लिए 27 गेंदों में 66 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को लक्ष्य के कऱीब ले गए। हालांकि उनका ये प्रयास नाकाफ़ी था और पंजाब की टीम को दो रनों से हार मिली। धवन ने कहा, शशांक और आशुतोष ने बेहतरीन पारियां खेलीं। 

मुझे लगता है कि हमने उनको एक अच्छे स्कोर पर रोका था। हालांकि हमने अच्छी बल्लेबाज़ी नहीं की और मैच हार गए। हम उनको 10-15 रन और कम पर रोक सकते थे। यह भी मैच का एक अंतर साबित हुआ। 

हालांकि शशांक और आशुतोष के प्रदर्शन से हमें अगले मैच के लिए आत्मविश्वास मिला है। हमें कुछ क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर सुधार करना होगा। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports