29 नक्सलियों की शिनाख्त में जुटी पुलिस, रात में ही दो लीडरों की पहचान



- नक्सली मुठभेड़ के बाद कांकेर के माड़ इलाके मेंं जारी सर्चिंग


रायपुर । बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीम ने कांकेर जिले के हापाटोला में मुठभेड़ के दौरान 29 नक्सलियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के दूसरे दिन बुधवार को भी पूरे इलाके में सर्चिंग जारी है। इसी बीच फोर्स ने मारे गए नक्सलियों की तस्वीरें जारी कर उनकी शिनाख्ती की कार्रवाई भी तेज कर दी है। 


खबर के मुताबिक जिन नक्सलियों का चेहरे सामने आए हैं उसमें हार्डकोर लीडरों के साथ ही पुराने ईनामी नक्सली भी शामिल है। शंकर राव, माधवी और ललिता की पहचान हो चुकी है। ये तीन नाम ऐसे हैं जिन पर 25-25 लाख रुपये के ईनाम थे। बाकी बचे हुए नक्सलियों के शवों की शिनाख्ती का प्रयास है। इनमें एक नाम की पहचान हो चुकी है जिसका नाम विनोद है।


नक्सली कैडर में विनोद पर भी पूर्व में 8 लाख रुपये का ईनाम जारी हो चुका है। एएसपी कांकेर मनीषा ठाकुर से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि ग्रामीणों को बुलाकर शवों की शिनाख्ती के लिए कवायद जारी है। मारे गए सभी 29 नक्सलियों में पंद्रह से ज्यादा ऐसे हैं जो ईनामी लिस्ट में शामिल हैं।


मीटिंग के पहले ही फोर्स ने दी दस्तक

नक्सलियों का एक विडियो सामने आया है जिसमें वे भोजन करने के बाद दोपहर में कुछ देर आराम करते नजर आए। फोर्स के मुताबिक नक्सली आराम करने के कुछ घंटे बाद जोनल कमेटी की मीटिंग में शामिल होने वाले थे। शंकर राव, माधवी और ललिता मीटिंग को लीड करने वाले थे। उनके साथ कुछ डीवीसी रैंक के लीडर भी शामिल थे। फोर्स इस बारे में जानकारी जुटा रही है।


घायल जवान खतरे के बाहर

बीएसएफ इंस्पेक्टर रमेश चंद्र चौधरी और डीआरजी जवान श्रीकांत माली को उपचार के लिए मंगलवार की रात देवेंद्र नगर स्थित नारायणा अस्पताल दाखिल कराया गया था। उपचार के बाद दोनों खतरे के बाहर हैं। पुलिस का कहना है इंस्पेक्टर रमेश चंद्र और जवान श्रीकांत को पैर में गोली लगी थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports