25वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु



नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से वानखेड़े स्टेडियम में 11 अप्रैल को होगा। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में एमआई ने अपने 4 में से 1 मैच जीता हुआ है, जबकि फाफ डु प्लेसिस के नेतृत्व में आरसीबी ने अपने 5 में से 1 मैच जीता है। दोनों टीमें अपनी दूसरी जीत की तलाश में होगी।आइए मुकाबले की ड्रीम इलेवन और जरूरी बातें जानते हैं।

आईपीएल में दोनों टीमें कुल 32 मैचों में आपस में भिड़ी है, जिसमें 18 मैच एमआई ने अपने नाम किए हैं और 14 मैच आरसीबी ने जीते हैं। आईपीएल 2023 में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 1-1 मैच जीते थे।दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में सर्वोच्च टीम स्कोर आरसीबी (235) के नाम पर है। सबसे कम टीम स्कोर की बात करें तो वह एमआई (111) के नाम पर दर्ज है।आरसीबी ने अपने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के विरुद्ध पहले बल्लेबाजी करते हुए 183/3 का स्कोर बनाया था। 

हालांकि, एक बार फिर कमजोर गेंदबाजी के चलते टीम लक्ष्य का बचाव करने में असफल रही थी।ऐसे में आरसीबी अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।संभावित एकादश: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज और यश दयाल।एमआई ने इस सीजन में अपनी शुरुआती 3 हार के बाद पिछला मैच जीतने में सफलता हासिल की थी।दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध मैच में एमआई ने 234/5 का स्कोर बनाया था। जोरदार लय में चल रहे जसप्रीत बुमराह अगले मुकाबले में भी विपक्षी टीम के लिए परेशानी खड़ी करना चाहेंगे।संभावित एकादश: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी और जसप्रीत बुमराह।एमआई: आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, नमन धीर, नेहल वढेरा और डेवाल्ड ब्रेविस। एसआरएच: सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, हिमांशु शर्मा, विजयकुमार वैश्य और स्वप्निल सिंह।कोहली ने अपने पिछले मैच में शतक जड़ा था। उन्होंने इस सीजन में 5 मैचों में 105.33 की औसत से 316 रन बनाए हैं।रोहित ने आरसीबी के खिलाफ 135.32 की स्ट्राइक रेट के साथ 793 रन बनाए हैं। वह इस सीजन में अब तक 118 रन अपने नाम कर चुके हैं। आईपीएल 2024 में बुमराह ने अब तक 6.12 की इकॉनमी रेट के साथ 5 विकेट चटकाए हैं।विकेटकीपर: ईशान किशन और दिनेश कार्तिक। बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), फाफ डु प्लेसिस और सूर्यकुमार यादव।ऑलराउंडसर्: ग्लेन मैक्सवेल और रोमारियो शेफर्ड।

गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला और गेराल्ड कोएत्जी। एमआई और आरसीबी के बीच होने वाला यह मैच 11 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा ऐप पर लाइव देखा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports