लोकसभा चुनाव 2024: सात करोड़ का कर्ज और दो बंदूकें...कितनी है असदुद्दीन औवेसी की संपत्ति?



- हैदराबाद को एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है


हैदराबाद। लोकसभा चुनाव में हैदराबाद सीट इस समय चर्चा में है। क्योंकि इस सीट से ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चार बार सांसद बन चुके हैं। लेकिन इस बार असदुद्दीन औवेसी बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। हैदराबाद को एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है।


ऐसे में असदुद्दीन ओवैसी के पास कितनी संपत्ति है? उनकी शिक्षा क्या है? लोग इसके बारे में जानने के लिए ज्यादा उत्सुक हैं। हैदराबाद से चार बार सांसद और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के मुताबिक उन्होंने लंदन के लिंकन इन से बार एट लॉ में एलएलबी की पढ़ाई पूरी की है। साथ ही लोकसभा सांसद के रूप में उनका वेतन उनकी आय का स्रोत है। उनकी पत्नी एक गृहिणी हैं।


असदुद्दीन ओवैसी के पास 2.80 करोड़ रुपये की चल संपत्ति (नकदी, सोना, बीमा आदि) है। जबकि उनकी पत्नी के पास 15.71 लाख रुपये की चल संपत्ति है। साथ ही, उनके पास 16.01 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति (भूमि-वाणिज्यिक और कृषि) है, जिसमें उनकी पत्नी की हिस्सेदारी 4.90 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मिश्रीगंज में हैदराबाद के सांसद के नाम पर एक और आवासीय संपत्ति है। असदुद्दीन ओवैसी के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है।



साथ ही असदुद्दीन औवेसी और उनकी पत्नी पर 7 करोड़ रुपये का कर्ज है। जिसमें मकान निर्माण के लिए 3.85 करोड़ रुपये का लोन है। इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी के पास दो बंदूकें, एनपी बोर 22 की एक पिस्तौल और एनपी बोर 30-60 की एक राइफल भी है। इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ  5 मामले लंबित हैं। उनके खिलाफ  दायर मामले उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, बिहार और महाराष्ट्र की निचली अदालतों में लंबित हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports