चुनावी ड्यूटी में लगे सीआरपीएफ अधिकारी आईडी विस्फोट से घायल, बंगाल में हिंसा, आज तय होगा 102 सीटों का भाग्य

 


नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 102 सीटाों पर मतदान चल रहा है। यह मतदान 21 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों की कुल 102 सीटों पर उतरे 1625 प्रत्याशियों का भाग्य तय होगा। सुबह से लोकतंत्र के इस महापर्व में लोग बड़ी उत्सुकता के साथ बढ़-चढ़ कर मतदान करने पहुंच रहे हैं। 


वहीं मिली जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के संवेदनशील क्षेत्र कूचबिहार के कुछ हिस्सों में टीएमसी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। वहीं कुछ संसदीय सीटों पर हिंसा की छोटी-मोटी घटनाएं भी हुई है। मतदान के पहले कुछ घंटों में चुनावी हिंसा, मतदाताओं को धमकाने और चुनाव एजेंटों पर हमलों संबंधी क्रमश: 80 तथा 39 शिकायतें दर्ज करायी हैं। ज्यादातर शिकायतें कूचबिहार और अलीपुरद्वार निर्वाचन क्षेत्र से दर्ज करायी गयी हैं।


सीआरपीएफ अधिकारी घायल

छत्तीसगढ़ के बस्तर में एक सीट पर चल रहे मतदान में सीआरपीएफ अधिकारी की घायल होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार एक आईडी विस्फोट में अधिकारी घायल हो गया है। भैरमगढ़ क्षेत्र में चुनावी ड्यूटी में तैनात है। घायल सीआरपीएफ अधिकारी को इलाज के लिए भैरमगढ़ अस्पताल ले जाया गया है। बीजापुर पुलिस ने घटना की पुष्ठि की है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports