क्या कांग्रेस से चुनाव लड़ेंगी स्वरा भास्कर? मुंबई की इस सीट से मिलेगी उम्मीदवारी


मुबई। महाविकास अघाड़ी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है. लेकिन मविआ में घटक दलों द्वारा उन्हें आवंटित निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों की जांच की जा रही है। कांग्रेस ने कल महाराष्ट्र से 7 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. इस बीच विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर सशक्त टिप्पणीकार रहीं मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर को कांग्रेस से नामांकन मिलने की संभावना है. कांग्रेस की ओर से मुंबई की उत्तर-मध्य सीट से स्वरा भास्कर के नाम की कवायद की जा रही है. स्वरा भास्कर के साथ-साथ कांग्रेस वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज बब्बर के नाम पर भी विचार कर रही है.


महाविकास अघाड़ी में सीटों के बंटवारे में कांग्रेस को मुंबई में सिर्फ एक सीट मिलने की संभावना है. चर्चा चल रही है कि मुंबई में मुंबई उत्तर-मध्य सीट कांग्रेस को मिलेगी. यहां से उम्मीदवारी के लिए स्वरा भास्कर का नाम सबसे आगे चल रहा है. जानकारी यह भी सामने आ रही है कि स्वरा भास्कर ने दिल्ली में कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला से मुलाकात की. स्वरा भास्कर की तरह राज बब्बर के नाम पर भी कांग्रेस विचार कर रही है. हालांकि, निर्वाचन क्षेत्र के युवा मतदाताओं को देखते हुए स्वरा भास्कर के नाम को काफी तवज्जो मिलने की संभावना है।



मुंबई उत्तर मध्य सीट पर बीजेपी की पूनम महाजन मौजूदा सांसद हैं। पिछले दो लोकसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस की प्रिया दत्त को हराया था. लेकिन शिवसेना में फूट के कारण यहां के समीकरण बदल गये हैं. वर्तमान में इस लोकसभा क्षेत्र के छह विधानसभा क्षेत्रों में से दो क्षेत्रों में भाजपा और दो क्षेत्रों में शिवसेना शिंदे गुट के विधायक हैं। कांग्रेस और ठाकरे समूह दोनों के पास एक निर्वाचन क्षेत्र में विधायक हैं। लेकिन बाबा सिद्दीकी के कांग्रेस छोडऩे के बाद कांग्रेस के जीशान सिद्दीकी की भूमिका को लेकर असमंजस की स्थिति है. इसलिए यहां कड़ा मुकाबला होने की संभावना है.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports