बीजेपी की हाईलेवल मीटिंग में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, नंबर की चर्चा क्यों...




-बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग में एसयूवी कार में सवार होकर आए


नई दिल्ली। कुछ दिन पहले हमारे देश के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की कार का नंबर वायरल हुआ था। चीफ  जस्टिस की कार की नंबर प्लेट पर सीजेआई लिखा हुआ था। इससे यह चर्चा होने लगी कि ईसीआई कमिश्नर की कार के लिए ईसीआई नंबर होगा। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कार का नंबर वायरल हो रहा है।


अमित शाह कल रात बीजेपी की हाई लेवल मीटिंग में एसयूवी कार में सवार होकर आए। वीडियो वायरल हो गया है। ये कौन सा नंबर है जो लोकसभा चुनाव से पहले इतनी सुर्खियां क्यों बटोर रहा है।



अमित शाह ने देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लागू करने पर जोर दिया है। यह भी कहा जा रहा है कि यह कानून मार्च के पहले हफ्ते से देशभर में लागू हो जाएगा। गृह मंत्रालय लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता जारी होने से पहले इस कानून को लागू करना चाहता है।


उसमें अमित शाह की कार का नंबर डीएल 1 सीएए 4421 था। इसके चलते सोशल मीडिया पर इस कानून के लागू होने की चर्चा शुरू हो गई है। इसी कार नंबर को लेकर शाह बीजेपी मुख्यालय गए थे।



सीएए के सभी नियम तैयार हैं और ऑनलाइन पोर्टल भी तैयार है। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और आवेदक अपने मोबाइल फोन के जरिए नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को भारत में प्रवेश के वर्ष का उल्लेख करना होगा। गौरतलब है कि इसके लिए आवेदकों से कोई दस्तावेज नहीं मांगा जाएगा। इस कानून के मुताबिक अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports