ये कैसा न्याय भारतीय छात्र को कार से उड़ाने वाली अमेरिकी पुलिस पर कोई केस नहीं!



-सड़क पार करते समय जान्हवी को पुलिस वैन ने कुचल दिया, मौत

-सबूतों के अभाव में सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव पर कोई केस नहीं 


सिएटल। कुछ दिन पहले अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कंडुला की हत्या कर दी गई थी। ये बेहद चौंकाने वाला और रोमांचक था। जान्हवी के साथ जो हुआ उसके बाद हर कोई जान्हवी के परिवार के लिए न्याय चाहता है। लेकिन कहा जा रहा है कि इस मामले में आरोपियों पर केस नहीं चलेगा।


कथित तौर पर एक पुलिस अधिकारी ने जान्हवी के शरीर पर पुलिस वैन चढ़ा दी और उसमें उसकी मौत हो गई। लेकिन अमेरिकी अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सिएटल में पुलिस अधिकारी के खिलाफ  कोई मुकदमा नहीं चलेगा। सिएटल के उस पुलिस अधिकारी का नाम केविन डेव है। इस बारे में और जानें कि उस पर मुकदमा क्यों नहीं चलाया जाएगा।



जान्हवी कंडुला नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी, सिएटल कैंपस से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थीं। जान्हवी कंडुला की मौत दिल दहला देने वाली थी। अमेरिकी अधिकारियों ने भी इस बात को स्वीकार किया है। घटना 23 जनवरी की है, जब 23 वर्षीय जान्हवी को सिएटल में सड़क पार करते समय एक पुलिस कार ने टक्कर मार दी थी। सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव पुलिस की गाड़ी चला रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि केविन डेव ड्रग ओवरडोज़ से संबंधित फ़ोन कॉल लेने की जल्दी में थे।

एक पुलिस अधिकारी डेव 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चला रहा था। इस बीच, जान्हवी को एक तेज रफ्तार पुलिस गश्ती कार ने टक्कर मार दी और फिर 100 फीट दूर गिर गई। सिएटल पुलिस विभाग के अधिकारी डेनियल ऑर्डरर बाद में इस घटना को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं दिखे। डेनियल ने जांच में किसी भी आपराधिक संलिप्तता से स्पष्ट रूप से इनकार किया। जांच से यह तय नहीं हुआ कि जिस अधिकारी ने वाहन को टक्कर मारी, वह जानबूझकर दुर्घटना का कारण बना। इसलिए कहा गया है कि सबूतों के अभाव में उन पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports