मैं आतंकवादी हूं..., एयरपोर्ट पर चिल्लाया इंजीनियरिंग का छात्र, वजह जानकर रह गया हैरान!




बेंगलुरु। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक अजीब घटना घटी है। केंपेगौड़ा एयरपोर्ट से लखनऊ जाने वाली फ्लाइट में चढ़ रहे एक युवक ने अचानक खुद को आतंकवादी बताकर दहशत फैला दी। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां तुरंत अलर्ट हो गईं और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। गहन जांच के बाद पता चला कि वह युवक कोई आतंकवादी नहीं बल्कि इंजीनियरिंग का छात्र है जिसने विमान से उतरने का नाटक किया था।

एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक घटना 17 फरवरी की रात की है। आरोपी युवक का नाम आदर्श कुमार सिंह है और वह लखनऊ का रहने वाला है। वह यहां एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक प्रथम वर्ष का छात्र है। अपने पिता की सलाह पर उन्होंने बेंगलुरु से लखनऊ के लिए एयर एशिया की फ्लाइट बुक की थी। इसके बाद वह उड़ान के निर्धारित समय के अनुसार हवाईअड्डे पर पहुंच गए। लेकिन उड़ान भरने से कुछ मिनट पहले उसने चिल्लाकर कहा कि वह आतंकवादी है और विमान उड़ान नहीं भरेगा।



कई बार तो युवकों की हरकतों से एयरपोर्ट पर सनसनी फैल गई। इसके बाद क्रू मेंबर्स ने तुरंत सुरक्षा एजेंसियों को इसकी जानकारी दी। सुरक्षा बलों ने तुरंत विमान को घेर लिया और युवक को हिरासत में ले लिया। इसके बाद जब आरोपी युवक से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि मैं विमान से उतरना चाहता था। चूँकि कोई विकल्प नहीं था, मैंने कहा कि मैं स्वयं एक आतंकवादी हूँ। इस बीच पुलिस ने आरोपी युवक को संबंधित धारा के तहत गिरफ्तार कर लिया और जांच पूरी करने के बाद मंगलवार को उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।


युवक ने पुलिस को बताया, "मैं पढ़ाई में कमजोर हूं। मेरी अनिच्छा के बावजूद, मेरे पिता ने मुझे यहां एक इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला दिला दिया। अब मेरे प्रथम वर्ष का परिणाम खराब है। इसलिए मेरे पिता ने मुझे घर बुलाया। मैंने टिकट खरीदा और विमान में बैठ गया।" , लेकिन घर पर मैंने सोचा कि जब मैं पहुंचूंगा तो मेरे पिता मुझ पर चिल्लाएंगे। इसलिए मैंने विमान से उतरने के लिए चिल्लाने का फैसला किया कि मैं एक आतंकवादी हूं।" इस बीच पुलिस ने आरोपी युवक की काउंसलिंग करने के साथ ही उसके परिजनों को भी सूचना दे दी है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports