सोनिया गांधी से मिले रेवंत रेड्डी कहा-लोकसभा चुनाव तेलंगाना से लड़ें



तेलंगाना। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने सोमवार शाम कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मौके पर रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी से आगामी लोकसभा चुनाव तेलंगाना से लडऩे की अपील की। रेवंत रेड्डी ने बताया कि इसके अलावा तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पहले ही सोनिया गांधी के तेलंगाना से चुनाव लडऩे के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


तेलंगाना को आंध्र प्रदेश से स्वतंत्र राज्य का दर्जा दिया गया है। रेवंत रेड्डी ने कहा इसलिए तेलंगाना के लोग सोनिया गांधी को अपनी 'मांÓ मानते हैं और चाहते हैं कि वह राज्य की किसी भी सीट से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ें। इस बीच सोनिया गांधी ने कहा है कि सही समय पर फैसला लिया जाएगा। मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के साथ उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क, राज्य के राजस्व, सूचना और प्रसारण मंत्री पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी भी मौजूद थे।


यात्रा के दौरान, रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी को राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा किए गए वादों के कार्यान्वयन के बारे में भी जानकारी दी। रेवंत रेड्डी ने कहा, छह वादों में से, महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और आरोग्यश्री के तहत स्वास्थ्य कवर को 5 लाख रुपये से बढ़ाकर 15 लाख रुपये करना, दो वादे पहले ही लागू किए जा चुके हैं। साथ ही राज्य सरकार अब 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर के दो वादों को लागू करने के लिए तैयार है।


इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को यह भी बताया कि सरकार ने पिछड़ी जातियों की जनगणना कराने का फैसला किया है और इसकी तैयारी तेजी से चल रही है। इसके अलावा तेलंगाना कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में अधिक से अधिक सीटें जीतने की कोशिश कर रही है और पार्टी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के पास उम्मीदवारों के आवेदन आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी से यह भी कहा कि पार्टी नेतृत्व आवेदनों की जांच करेगा और चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारों का चयन करेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports