आ गई राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह की 'अतिथि सूची'


अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों की सूची सामने आ गई है। 22 जनवरी को प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आमंत्रित करीब 8,000 लोगों की सूची में राजनीतिक मेहमानों के नाम भी शामिल हैं।


इसके साथ ही प्रमुख राजनीतिक नेता, उद्योगपति, फिल्म अभिनेता, राजनयिक शामिल हैं। राजनीतिक अतिथि वर्ग की अतिथि सूची में उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार, बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन का नाम शामिल किया गया है।


बॉलीवुड कला जगत में कौन है?


राम मंदिर समारोह में शामिल होने के लिए तमाम मशहूर हस्तियों को न्योता दिया गया है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अमिताभ बच्चन प्राणप्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निजी विमान से अयोध्या पहुंचेंगे। बॉलीवुड से अजय देवगन, अक्षय कुमार, अल्लू अर्जुन, मोहनलाल, अनुपम खेर और चिरंजीवी भी उन सितारों की लिस्ट में हैं जो अयोध्या पहुंचेंगे। 


इसके अलावा निर्देशक संजय भंसाली और चंद्रप्रकाश द्विवेदी, सरोद वादक अमजद अली, गीतकार मनोज मुंतशीर और उनकी पत्नी, गीतकार और लेखक प्रसून जोशी को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।


लिस्ट में बड़े उद्योगपति शामिल


कथित अतिथि सूची में मुकेश अंबानी के साथ उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता अंबानी, बेटे आकाश और अनंत के साथ-साथ बहू श्लोका और भावी बहू राधिका मर्चेंट भी शामिल हैं। अन्य उद्योगपतियों में आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला के साथ उनकी पत्नी नीरजा, पीरामल समूह के अध्यक्ष अजय पीरामल, आनंद महिंद्रा और टीसीएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के. कीर्तिवासन शामिल हैं।


इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति, जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और मेदांता ग्रुप के नरेश त्रेहन, रेड्डीज फार्मास्यूटिकल्स के डॉ. इस सूची में सतीश रेड्डी, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के सीईओ पुनित गोयनका और लार्सन एंड टुब्रो के सीईओ एसएन सुब्रमण्यम और उनकी पत्नियों के नाम भी शामिल हैं।


महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज भी लिस्ट


पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार और योजना आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया का नाम भी शामिल है। भारत के जी20 शेरपा अमिताभ कांत, पूर्व अटॉर्नी जनरल के. इस सूची में वेणुगोपाल और मुकुल रोहतगी, पूर्व राजनयिक अमर सिन्हा और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भी शामिल है। 


सूची में कहा गया है कि कुछ मेहमान अपने निजी विमान से 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे, जबकि अन्य नियमित उड़ान से एक दिन पहले पहुंचेंगे और अयोध्या, लखनऊ जैसे नजदीकी शहरों में रुकेंगे और कार्यक्रम के दिन अयोध्या पहुंचेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports