भारत निर्वाचन आयोग ने की अवॉर्ड की घोषणा, रीना बाबा साहेब और विनीत नंदवार होंगे सम्मानित




रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग ने आज बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड 2023 की घोषणा कर दी। पिछले साल हुए पांच राज्यों में चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने पुरस्कार देने की घोषणा की। भारत निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ से 2 आईएएस अधिकारियों को बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिस अवॉर्ड से 25 जनवरी को सम्मानित करेगी। 



विधानसभा चुनाव में अच्छा काम करने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले को बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट में अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं चुनाव के दौरान बेस्ट इलेक्शन मैनेजमेंट के लिए तत्कालीन दंतेवाड़ा कलेक्टर विनीत नंदनवार को अवॉर्ड दिया जाएगा। यह अवार्ड 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इन्हें पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


राज्य में दो चरणों में संपन्न हुआ चुनाव


छत्तीसगढ़ में 2 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। दोनों चरणों में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले को बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट के अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।


वही आईएएस विनीत नंदनवार को चुनाव के दौरान बेस्ट मैनेजमेंट के लिए सम्मानित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव में उन्होंने नक्सल प्रभावित इलाकों में भी शांतिपूर्ण चुनाव करवाया, साथ ही वोटरों को जागरूक करने के लिए कैंपेनिंग भी की थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports