होली किंगडम की छात्रा पहल देवलिया का दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में हुआ चयन



कवर्धा । नगर के प्रतिष्ठित विद्यालय होली किंगडम की होनहार छात्रा खिलाड़ी पहल देवलिया का दिल्ली में 03 जनवरी2024 से आयोजित 67वीं राष्ट्रीय  शालेय क्रीड़ा बैडमिंटन प्रतियोगिता हेतु कबीरधाम जिले से एकमात्र खिलाड़ी के रूप में चयन हुआ है I



 उक्त जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य पास्टर जोश थॉमस ने बतलाया कि पहल देवलिया हमारे विद्यालय की कक्षा 7वीं की होनहार छात्रा खिलाड़ी है । वह पढ़ाई के साथ-साथ आरंभ से ही खेल में गहनरुचि के कारण कम उम्र से ही लगातार कठिन परिश्रम,अभ्यास से खेल विधा में अपनी अलग पहचान बनाई है ।



 विद्यालय खेल-शिक्षक श्री धनुष रायपुरिया ने बताया कि पहल का चयन इससे भी पहले कई बार स्टेट लेवल औऱ नेशनल लेवल सिलेक्शन हुआ हैI जितनी अच्छी वों बैडमिंटन खिलाडी हैं, उतनी ही अच्छी ड्यूस बॉल क्रिकेट ख़िलाडी भी हैं I खेल के क्षेत्र में कई पुरस्कार अपने नाम कर चुकी हैं । उन्होंने अपनी पूरी लगन से मेहनत की हैं, जिसका परिणाम हैं आज उनका चयन राष्ट्रीय स्तर खेल के लिए हुआ हैं ।



 पहल के प्रशिक्षक के रूप में श्री रोहित देवलिया बहुत ही अनुभवी  कोच की भूमिका भी महत्वपूर्ण हैं परन्तु सबसे बड़े प्रशिक्षक स्वयं छात्रा के माता-पिताजी है जिन्होंने पहल को खेल क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु लगातार मार्गदर्शन देते हुए हरदम उसके साथ डटे रहे ।



 पहल देवलिया के बैडमिंटन बालिका 14 वर्ष राष्ट्रीय स्तर खेल प्रतियोगिता में चयन की खबर से छात्रा के परिवार एवं विद्यालय में खुशी के लहर व्याप्त है । विद्यालय प्राचार्य, सह-निर्देशिका लिजी मैम तथा समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों ने पहल को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी । उक्त सभी जानकारी स्कूल मिडिया प्रभारी अशोक इनवाती के द्वारा दी गई ।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports