अयोध्या से आये कलश शोभायात्रा ने दिया सामाजिक समरसता व एकता का संदेश



राजनांदगांव।अयोध्या से आए कलश की भव्य शोभायात्रा संस्कारधानी नगरी राजनांदगांव में संपन्न हुई। सभी समाज की मात्रशक्तियों की भव्य सहभागिता और सामाजिक समरसता का चित्रण शोभायात्रा के माध्यम से हुआ, वह अद्भुत था। कलश यात्रा में हजारों महिलाओं ने भाग लिया एवं मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम जी के प्रति अपनी श्रद्धा और आस्था का प्रगटन किया। शोभायात्रा का नगर की जनता ने भव्य रूप से स्वागत एवं पुष्प वर्षा की।



इस शोभायात्रा के दौरान लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। इस संपूर्ण शोभायात्रा के माध्यम से सामाजिक एकता एवं समरसता का विषय उभर के नगर और देशभर को मिला है। यात्रा में रथ पर सियाराम जी संग लक्षमण और हनुमानजी के रूप में बच्चों भी सहभागिता दी।


शोभायात्रा के कलश की संपूर्ण जिले में वितरण की पूरी व्यवस्था सुचारू रूप से हो सके, इस दृष्टि से सिख समाज द्वारा गुरुद्वारा श्री में बड़ी व्यवस्था की गई थी, जहां 108 कलश पहुंचने के बाद राजनांदगांव के सभी 4 खंड के 55 मंडल और 33 बस्तियां हेतु यह कलश का वितरण गुरुद्वारा श्री के ग्रंथी भाई साहब जी द्वारा एवं अभियान के जिला संयोजक नीरज बाजपाई, नगर के संघचालक शिवकुमार श्रीवास्तव, अभियान के संयोजक योगेश बागड़ी, सह संयोजक कमल सोनी, अंकित खंडेलवाल, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री नंदू साहू द्वारा वितरण किया गया।


संपूर्ण रचना का संचालन इस अभियान के जिला सहसंयोजक प्रशांत सोनी ने किया। जिसमें उनके सहयोगी के रूप में जिला सहसंयोजक अनूप श्रीवास, नगर के संघचालक संजय सोनी, जिला सह कार्यवाह पुष्कर बक्शी, भावेश पटेल उपस्थित थे। अंत में गुरुद्वारा श्री के ग्रंथी भाई साहब द्वारा सभी को पाथेय प्राप्त हुआ एवं गुरुदीप बग्गा व करनैल सिंह ने भी अपनी बात रखी। शोभायात्रा एवं गुरुद्वारा श्री की व्यवस्था हेतु सिख संगत का आभार नीरज बाजपेयी ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports