मैं उन्हें देख नहीं सका, ड्रेसिंग रूम का भावनात्मक माहौल : राहुल द्रविड़



अहमदाबाद । ऑस्ट्रेलिया ने कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 140 करोड़ भारतीयों का सपना तोड़ दिया। वल्र्ड कप में भारत की जीत ऑस्ट्रेलिया ने रोक दी थी।।। भारत ने इस वल्र्ड कप के सीरीज राउंड के पहले मैच में कंगारुओं को हरा दिया था और सीधे फाइनल में पहुंचा दिया था। कल करोड़ों भारतीय रो पड़े।



रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का 12 साल का वल्र्ड कप सूखा खत्म करने का सपना कल टूट गया। ग्लेन मैक्सवेल के विजयी रन बनाने के बाद रोहित समेत टीम इंडिया के सभी खिलाडिय़ों की आंखों में आंसू आ गए। भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में कोई सामान्य उत्साह नहीं था। जिन खिलाडिय़ों को पिछले डेढ़ महीने से खुशी से खेलते और हंसते देखा था, उन्हें इतना भावुक देखकर हेड कोच राहुल द्रविड़ भी हैरान नहीं हुए।



मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ से ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'Óयह निराशाजनक है, ड्रेसिंग रूम में हर खिलाड़ी भावुक था। एक कोच के तौर पर मुझमें उनका सामना करने की हिम्मत नहीं थी। क्योंकि मैं जानता हूं कि इन लड़कों ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कितनी मेहनत की है।Ó इसलिए एक कोच के रूप में मैंने उन्हें उस तरह से नहीं देखा, मैं इन सभी लोगों को व्यक्तिगत रूप से जानता हूं।



"इन लड़कों ने पिछले कुछ महीनों में बहुत मेहनत की है, लेकिन यह खेल है और ऐसा होता रहता है। और उस दिन सर्वश्रेष्ठ टीम जीतती है। हमने इस हार से सीखा है और हर किसी की तरह हम आगे बढ़ेंगे।Ó एक खिलाड़ी के तौर पर आपसे यही उम्मीद की जाती है।Ó खेल में उतार-चढ़ाव आते हैं, लेकिन आप स्थिर नहीं रह सकते। क्योंकि, अगर आप कोशिश नहीं करेंगे तो आप वापसी कैसे कर सकते हैं,ÓÓ द्रविड़ ने कहा।

************

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports