इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट; आज से भारी बारिश!



-मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कुछ राज्यों में औसत से ज्यादा बारिश का अनुमान 

 मुंबई। मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो महीनों में दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों, में भारी बारिश की संभावना जताई है। ओडिशा के कुछ हिस्से, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून के अनुकूल स्थिति का अनुमान लगाया है। 


मौसम विभाग ने ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में भी भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने की है। मौसम विभाग की ओर से पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और सिक्किम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

तटीय क्षेत्रों के लिए चेतावनी

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज से हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, महाराष्ट्र और त्रिपुरा में बिजली और तूफान के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक केरल, कर्नाटक, गोवा, कोंकण और आंध्र प्रदेश के तटों से 65 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इस पृष्ठभूमि में मौसम विभाग की ओर से मछुआरों से समुद्र में मछली पकडऩे न जाने की अपील की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports