संजय राउत का बयान: बालासाहेब को सावरकर के साथ 'भारत रत्न' दो…


मुंबई।  सांसद संजय राउत ने कहा कि हमारी पुरजोर मांग है कि आजादी के नायक सावरकर को भारत रत्न मिलना चाहिए और अगर आप सच में हिंदू दिलों के बादशाह से इतना प्यार करते हैं तो बालासाहेब को भी भारत रत्न मिलना चाहिए. वे मुंबई में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे.


आज दिवंगत बालासाहेब ठाकरे का दसवां स्मृति दिवस है। इस मौके पर संजय राउत ने बालासाहेब की स्मृति को नमन किया. संजय राउत ने कहा कि बालासाहेब के विचारों की मशाल वफादारों के हाथ में है और उनके विचारों को कोई नहीं छीन सकता.



"बालासाहेब ने महाराष्ट्र को सहयाद्री की ताकत दी। क्योंकि वे खुद हिमालय से बड़े नेता थे। देश में दूसरा बालासाहेब नहीं होगा। उन्होंने अपने मजबूत विचारों और रुख से राज्य और देश को दिशा दी। अब तोते जो बालासाहेब के नाम पर बनने जा रहे हैं वे कायर हैं और लंबे समय तक आलोचना नहीं करेंगे। सत्ता में "जो हैं उन्हें वीर सावरकर के लिए नकली प्यार नहीं दिखाना चाहिए। यदि वे वास्तव में हिंदू दिलों के सम्राट से प्यार करते हैं, तो वीर सावरकर ने क्यों नहीं किया?" अभी तक भारत रत्न घोषित नहीं किया गया है। उनके साथ बालासाहेब ठाकरे को भी भारत रत्न मिलना चाहिए। दरअसल, इनमें से कुछ लोग पुरस्कार से बड़े नहीं होंगे। बल्कि ये ऐसे नेता हैं जिनकी उपाधियां बड़ी हो जाएंगी।'' संजय राउत ने कहा।


...तो आज उनकी स्थिति और भी खराब होती

संजय राउत ने कहा, 'जिस तरह से प्रदेश की राजनीति में लोग आपस में एक-दूसरे की बात कर रहे हैं, आलोचना कर रहे हैं. अगर आज बालासाहेब होते तो ऐसी चोटें कभी बर्दाश्त नहीं करते और ऐसे लोगों को बहुत बुरी हालत में छोड़ देते.' "। जिन लोगों ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है, वे लंबे समय तक राज्य की राजनीति में आलोचनात्मक नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा, सब बेनकाब हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports