एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार


अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो भारतीय दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं। उन्होंने अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से भारतीय फिल्म उद्योग में एक विशिष्ट स्थान बनाया है। वह देश के साथ-साथ भारत में भी अधिक लोकप्रिय हैं। अब दीपिका के करियर में एक और सम्मान खो गया है। उनका नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शामिल है।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो भारतीय दर्शकों के दिलों पर राज करती हैं। उन्होंने अपनी खूबसूरती और दमदार अभिनय से भारतीय फिल्म उद्योग में एक विशिष्ट स्थान बनाया है। वह देश के साथ-साथ भारत में भी अधिक लोकप्रिय हैं।

अब दीपिका के करियर में एक और सम्मान खो गया है। हाल ही में दुनिया की दस सबसे खूबसूरत महिलाओं के नाम का ऐलान किया गया है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी अपनी जगह बनाई है.

दीपिका पादुकोण को दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया गया है। 10वें नंबर पर चुनी गई दीपिका भारत से चुनी जाने वाली अकेली महिला हैं। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची की गणना प्राचीन ग्रीक गणितीय पद्धति के अनुसार की जाती है। जिसे 'सुंदरता का सुनहरा अनुपात' कहा जाता है।


इस तरह सुंदरता के अनुपात की गणना की जाती है। इस विधि में आंख, नाक, होंठ, ठुड्डी, जबड़ा और चेहरे के आकार का अनुपात लेकर सुंदरता को मापा जाता है। इसके बाद शरीर-वार गणना की जाती है। इसके बाद फीस निकलती है। जिसके आधार पर सुंदरता का निर्धारण किया जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports