IND-W vs ENG-W Semi Final: स्मृति का जबरदस्त अंदाज सिर्फ 23 गेंदों में ठोका अर्धशतक



बर्मिंघम। क्रिकेट को पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल किया गया है और क्रिकेट ने सभी को आकर्षित किया है. अब इस क्रिकेट का रोमांच सेमीफाइनल तक पहुंच गया है, जहां फाइनल का टिकट पाने के लिए इंग्लैंड और भारत आमने-सामने हैं.

भारत की ओपनिंग बल्लेबाज स्मृति मंधाना टूर्नामेंट की शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में तुरंत अर्धशतक बनाया और भारत को आसान जीत दिलाई। स्मृति अपनी बल्लेबाजी से इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छुड़ा रही हैं। स्मृति 28 गेंद से 7 ओवर तक 59 रन पर खेल रही हैं. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने सिर्फ 23 गेंदों में अर्धशतक लगाया है।

स्मृति की आक्रामक बल्लेबाजी

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। स्मृति अपने कप्तान के फैसले को सही ठहराते हुए शानदार बल्लेबाजी कर रही हैं। स्मृति ने अपने अर्धशतक में कुल 8 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। जबकि शेफाली वर्मा संभलकर खेलकर स्मृति का साथ दे रही हैं। 2022 के राष्ट्रमंडल खेलों में भारतीय टीम अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। इसके बाद भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस बीच, भारत ने बारबाडोस के खिलाफ बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ऐसे में भारतीय टीम के लिए आज का मैच जीतकर फाइनल तक का टिकट हासिल करना बड़ी चुनौती होगी। भारतीय टीम 1 हार और 2 जीत के साथ इस मुकाम पर पहुंची है, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत अपनी ही धरती पर इंग्लिश टीम को कुचलेगा या नहीं.

आज के मैच के लिए भारतीय टीम-

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, पूजा वस्त्रकर, तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिगेज, राधा यादव, स्नेह राणा।

आज के मैच के लिए इंग्लैंड की टीम-

नेट सेवर (कप्तान), डैनी व्याट, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, एमी जोन्स, मैया बाउचर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इज़ी वोंग, सारा ग्लेन।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports