सरकार बचाने के लिए भाजपा का आखिरी प्रयास; अमित शाह से सीधे कॉल करें



पटना। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूटने के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार बनी। फिर कई प्रयासों के बाद शिंदे गुट टूट गया और भाजपा राज्य में सत्ता हासिल करने में सफल रही। यहां जश्न मनाते हुए बीजेपी को बड़ा झटका लगने के संकेत मिल रहे हैं. बिहार में एक बार फिर जदयू-भाजपा गठबंधन टूटने की कगार पर है. खबर आ रही है कि जदयू 11 अगस्त तक बीजेपी छोड़ सकती है. खबर सामने आई है कि नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से फोन पर चर्चा की है और मुलाकात का समय मांगा है.

हालांकि पूरे देश को बीजेपी बनाने की कोशिश में लगे अमित शाह ने अपने फॉर्मूले को बदलना शुरू कर दिया है.  एक वरिष्ठ राजनीतिक पत्रकार के अनुसार, अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन किया। इसे अमित शाह की सरकार बचाने की आखिरी कोशिश माना जा रहा है. जदयू से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह ने सुबह फोन किया. लेकिन इस रिपोर्ट को अमित शाह के ऑफिस ने खारिज कर दिया है.

नाराज हैं नीतीश कुमार?

पिछले एक महीने में हुई घटनाओं पर नजर डालें तो लगता है कि बीजेपी और नीतीश कुमार के बीच कोई विवाद नहीं है. नीतीश कुमार एक महीने में 4 बार बीजेपी से दूरी बनाने की कोशिश कर चुके हैं. नीतीश कुमार ने दो सप्ताह पहले कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जिसके बाद 3 अगस्त को उनका परीक्षण नकारात्मक आया था।

  • - सबसे पहले 17 जुलाई को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में देश के सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई गई, लेकिन नीतीश कुमार इस बैठक में शामिल नहीं हुए.
  • - इसके बाद नीतीश कुमार को 22 जुलाई को तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विदाई भोज में भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह इस कार्यक्रम में भी नहीं गए।
  • - 25 जुलाई को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार को भी आमंत्रित किया गया था, नीतीश कुमार ने भी इनकार कर दिया.
  • - 7 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह इस बैठक में नहीं आए.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports