किंग कोहली ने जीता दिल! पाकिस्तानी खिलाड़ी को जर्सी देकर दिखाया खेल भावना



नई दिल्ली। एशिया कप (एशिया कप 2022) का उत्साह यूएई की धरती पर है। टूर्नामेंट के दूसरे मैच में कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ थे। भारतीय टीम ने आखिरकार इस कड़े मुकाबले में जीत हासिल कर टी20 वल्र्ड कप की हार का बदला ले लिया। भारतीय टीम की ओर से हार्दिक पांड्या ने नाबाद 35 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई. यह मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए अविस्मरणीय रहा। क्योंकि किंग कोहली एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक मैच सेंचुरी लगाई है।

कोहली ने जीता दिल

इस बीच वह यह रिकॉर्ड संख्या हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलकर यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। विराट कोहली ने अब तक 102 टेस्ट, 262 वनडे और 100 टी20 मैच खेले हैं। विराट ने इस अहम मैच में 35 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

लेकिन कोहली ने पाकिस्तान के खिलाड़ी हारिस रऊफ को अपनी जर्सी देकर खेल भावना दिखाई है, कोहली की यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और प्रशंसक कोहली की तारीफ कर रहे हैं. विराट ने साइन की और अपनी जर्सी हारिस रऊफ को गिफ्ट की।

 मैच पर टिप्पणी करते हुए, पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 147 रन बनाए। जवाब में भारत की पारी की शुरुआत निराशाजनक रही। टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल पहली ही गेंद पर टेंट में लौट आए। टी20 डेब्यू करने वाले नसीम शाह ने उन्हें आउट किया। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को पुनर्जीवित करने की कोशिश की लेकिन वे पिच पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए।

किंग कोहली ने लंबे समय के बाद वापसी की और 35 रन की शानदार पारी खेली। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने 29 गेंदों में 35 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि विराट कोहली (35), रोहित शर्मा (12), सूर्यकुमार यादव (18) और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 33 रन की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports