मास्क पहनें या दंडात्मक कार्रवाई का सामना करें, डीजीसीए का हवाई यात्रियों को सख्त निर्देश


नई दिल्ली। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, विमानन नियामक डीजीसीए ने हवाई यात्रियों को यात्रा के दौरान मास्क पहनने के सख्त निर्देश जारी किए हैं। डीजीसीए ने बुधवार को निर्देश जारी किए, जिसके मुताबिक विमान में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। डीजीसीए ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ  दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

क्या है डीजीसीए का निर्देश

डीजीसीए ने सभी एयरलाइनों को यात्रा के दौरान यात्रियों द्वारा नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है। विमान और पूरे इलाके को साफ-सुथरा रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई यात्री नियमों का पालन नहीं करता है तो एयरलाइन यात्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

कोरोना की स्थिति

देश में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल रोगियों की संख्या बढ़कर 4,42,86,256 हो गई, जबकि उपचाराधीन रोगियों की संख्या बढ़कर 1,05,058 हो गई। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीजीसीए ने सख्त कदम उठाए हैं।

 राष्ट्रीय राजधानी में, अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या लगभग दोगुनी होने के साथ, कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है। हालांकि रोगियों की संख्या चिंताजनक नहीं है, विशेषज्ञों ने कहा है कि मास्क पहनने और अन्य कोविड नियमों का पालन करने की आवश्यकता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports