नक्सली : जमीन में दबी विस्फोटक सामग्री जब्त, बड़ी घटना टली

 


गढ़चिरौली। शहीदी सप्ताह के दौरान हालांकि नक्सली किसी भी हिंसक गतिविधि को अंजाम देने में कामयाब नहीं हुए, लेकिन इसके लिए उनकी तैयारियों का खुलासा हो गया. जंगल में जमीन में छिपा हुआ विस्फोटक समय पर पुलिस के हाथ लग गया। इसलिए नक्सलियों के हादसे की योजना को नाकाम कर दिया गया.

नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाते हैं। इसलिए नक्सल विरोधी अभियान चलाने वाली सभी पुलिस एजेंसियां अलर्ट रहीं। इसी बीच 4 अगस्त को कोरची, टीपगढ़ एलओएस और कंपनी नंबर 4 के नक्सलियों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद, विस्फोटक और अन्य सामग्री को एक ड्रम में भरकर कोटगुल पुलिस राहत केंद्र की सीमा के हेतलक्सा वन क्षेत्र में जमीन में गाड़ दिया. कुरखेड़ा अनुमंडल के अंतर्गत

इसकी गोपनीय सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के मार्गदर्शन में नक्सल विरोधी अभियान दल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (संचालन) सोमय मुंडे के नेतृत्व में तलाशी अभियान शुरू किया गया. सामग्री मिलने के बाद मौके पर ही विस्फोटकों से भरे एक कुकर में विस्फोट कर उसे नष्ट कर दिया गया। अन्य सामग्री गढ़चिरौली लाई गई।

और शिताफी को विस्फोटक मिले

- गुप्त सूचना के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में स्पेशल ऑपरेशन टीम गढ़चिरौली, सीआरपीएफ 192 बटालियन की यंग प्लाटून और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड मौजा हेतलकासा वन क्षेत्र में एक स्थान पर छिपे विस्फोटक और अन्य सामग्री को खोजने में कामयाब रही।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports