BJP के लिए खतरे की घंटी ? बिहार में अगले 24 घंटे अहम, नीतीश कुमार ने बढ़ाई टेंशन

 


पटना। बिहार की राजनीति के लिए अगले 24 घंटे अहम माने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए से बाहर होने की बात को लेकर सभी दलों ने अपनी-अपनी रणनीति बना ली है. मंगलवार को नीतीश कुमार ने जदयू के सभी सांसदों, विधायकों और विधान परिषद सदस्यों के लिए बैठक बुलाई है. राजद ने विधायकों-खासदारों को भी बैठक के लिए बुलाया है। कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को पटना में रहने को कहा है. जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी की बैठक बुलाई है.


बिहार के राजनीतिक मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. चर्चा है कि नीतीश कुमार बीजेपी से गठबंधन तोड़ सकते हैं और राजद, कांग्रेस और लेफ्ट के साथ नई सरकार बना सकते हैं. अगले 24 घंटे में बिहार की सियासत में बड़ी उथल-पुथल की आशंका जताई जा रही है. वहीं दूसरी ओर एनडीए के लिए संकट मंडरा रहा है. नीतीश कुमार ने बीजेपी से जिस तरह दूरी बनाई है, उसे देखकर कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार कोई बड़ा कदम उठाएंगे. नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात की है. यह भी संभव है कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात 11 अगस्त तक हो जाए। लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।


बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम पर सभी दलों की नजर है. जदयू, राजद विधायकों-खासदारों की बैठक कल होगी. बीजेपी ने वर्तमान में प्रतीक्षा करो और देखो की भूमिका निभाई है। एनडीए सरकार राजनीतिक मामलों में अच्छा कर रही है। बीजेपी नेता दावा कर रहे हैं कि सरकार उनका कार्यकाल पूरा करेगी. बीजेपी विधायकों को 2014 लोकसभा और 2025 विधानसभा की तैयारियां शुरू करने की सूचना दे दी गई है. बीजेपी ने कहा है कि चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

नीतीश कुमार बनना चाहते हैं प्रधानमंत्री?

राज्य में भले ही बीजेपी से गठबंधन नहीं टूटा है, लेकिन जदयू नेता नीतीश कुमार दावा कर रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री पद का चेहरा होंगे. जदयू महासचिव अली अशरफ फातमी ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार से बड़ा कोई नेता नहीं है. उधर, वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री मुकेश साहनी ने कहा कि नीतीश कुमार महागठबंधन में शामिल होते हैं तो वह केवल मुख्यमंत्री पद के लिए ही नहीं जाएंगे. कहा जा रहा है कि वह तभी जाएंगे जब उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports