2 महिलाओं ने उतारा चीन का अहंकार! जिसकी बैठक के बाद ताइवान ने कहा कि वह झुकेगा नहीं


 

नई दिल्ली। चीन और अमेरिका आमने-सामने आ गए हैं। हाल ही में, अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के निचले सदन के प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन से मुलाकात की। राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन से मिलने से पहले, नैन्सी पेलोसी ने ताइवान के उपराष्ट्रपति त्साई ची-चांग से मुलाकात की। मुलाकात के बाद नैंसी पेलोसी और सैयिंग वेन ने संयुक्त रूप से मीडिया से बात की।


ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने भी बुधवार को पेलोसी से कहा कि अमेरिका ताइवान के सबसे करीबी दोस्तों में से एक है। वेन ने पेलोसी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने भी बुधवार को पेलोसी से कहा कि अमेरिका ताइवान के सबसे करीबी दोस्तों में से एक है।

 

राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने कहा कि ताइवान संयुक्त राज्य का एक विश्वसनीय भागीदार है। सुरक्षा, आर्थिक विकास और आपूर्ति श्रृंखला में सहयोग को मजबूत करने के लिए अमेरिका के साथ काम करना जारी रहेगा। नैंसी पेलोसी ने कहा कि अमेरिका का हमेशा से मानना रहा है कि ताइवान को सुरक्षा से मुक्त होना चाहिए और वह पीछे नहीं हटेगा। 


पेलोसी ने ताइवान के राष्ट्रपति साई इंग-वेन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ताइवान के साथ हमारी दोस्ती पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। पेलोसी ने कहा कि अमेरिका यथास्थिति का समर्थन करता है और नहीं चाहता कि ताइवान को बलपूर्वक कुछ भी हो।  ताइवान की अपनी यात्रा के आर्थिक प्रभावों के बारे में पूछे जाने पर पेलोसी ने कहा कि यह अमेरिका और ताइवान के बीच बेहतर आर्थिक आदान-प्रदान के द्वार खोलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports