नदी की बाढ़ में 14 पर्यटकों की कारें बह गईं; बेहद खतरनाक रेस्क्यू ऑपरेशन

 


खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बड़वाह के पास कटकूट नदी में आई बाढ़ में 14 कारें बह गईं. इनमें से 3 कारों को निकाला जा चुका है। नदी में पानी कम होने पर इंदौर से कुछ लोग अपने परिवार के साथ यात्रा पर आए थे। हालांकि इस दौरान नदी का जलस्तर बढ़ गया। अचानक से जलस्तर बढऩे से इन लोगों को संभलने का भी समय नहीं मिला।

सभी आनन-फानन में अपना-अपना सामान नदी में फेंक कर भाग गए। तेज बहाव में उनकी कारें और सामान बह गए। सौभाग्य से, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, पुलिस ने सोमवार को कहा। घटना रविवार दोपहर की है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है.

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। उन्होंने इन लोगों की मदद की। नदी में फंसी कारों को ट्रैक्टर और रस्सियों की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस के मुताबिक इंदौर के लोग यहां सुबह से ही महिलाओं और बच्चों के साथ पार्टी करने आए थे, इस दौरान अचानक ऊपर से नदी का पानी बढ़ गया. लोगों को कार निकालने का मौका भी नहीं मिला। तीन वाहन बह गए, जबकि अन्य पानी में फंस गए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार ने कहा कि घटना रविवार शाम की है जब इंदौर के लोगों का एक समूह बलवाड़ा थाना क्षेत्र के कटकूट जंगल में सुकरी नदी के पास पिकनिक मनाने जा रहा था. ओखला और अकाया गांव के पास जंगल में पानी जमा होने से बाढ़ आई है और नदी के किनारे खड़ी गाडिय़ां बह गई हैं. उन्होंने कहा कि जब लोग पिकनिक मनाने आए थे तो नदी में पानी कम था और कुछ लोग नदी के आसपास कार भी चला रहे थे. हालांकि, सौभाग्य से वे एक ऊंची जमीन पर थे और उनकी जान बच गई।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports