कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर होने के बाद भावुक हुए नीरज चोपड़ा, मुझे बहुत दुख हो रहा है...


नई दिल्ली। इस समय खेल जगत में राष्ट्रमंडल खेलों का तूफान चल रहा है. लेकिन इस टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर भारत को बड़ा झटका लगा। क्योंकि भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा पैर की चोट के कारण राष्ट्रमंडल खेल 2022  से बाहर हो गए हैं। अचानक हुई सनसनीखेज खबर से नीरज के फैंस भी सदमे में हैं. इस बीच नीरज ने फैन्स के लिए एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है.

नीरज ने पोस्ट की शुरुआत में कहा कि मुझे कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेने का दुख है। वल्र्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान वह चोटिल हो गए थे। हाल ही में हुई चैंपियनशिप में नीरज ने सिल्वर मेडल जीतकर भारत के 19 साल के सूखे को खत्म किया। साथ ही भारत ने इस चैंपियनशिप में पहली बार सिल्वर मेडल जीता है।

नीरज ने किया इमोशनल पोस्ट

एक इमोशनल पोस्ट में नीरज ने कहा, भारी मन से आपको सूचित करना पड़ रहा है कि मैं इस बार राष्ट्रमंडल खेलों में भाग नहीं ले पाऊंगा। मैं विश्व एथलेटिक्स के दौरान और परीक्षण के बाद लगी चोट से पीडि़त था। कल यहां अमेरिका में, यह मामूली चोट के रूप में सामने आया था। इसलिए मुझे एक सप्ताह के लिए आराम करने की सलाह दी गई है।"

मैं पूरी तरह से जानता हूं कि मैं बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाऊंगा। अभी, मेरा पूरा ध्यान आराम पर होगा, इसलिए मैं जल्द ही मैदान पर वापस आने की कोशिश करूंगा। सभी को धन्यवाद मुझे देशवासियों से प्यार और सम्मान मिला है। ऐसे में नीरज ने सभी भारतीयों का शुक्रिया अदा किया.

वल्र्ड चैंपियनशिप में रचा इतिहास

टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने अपनी जीत का सिलसिला बनाए रखा और चैंपियनशिप में भी बड़ी सफलता हासिल की। नीरज ने 24 जुलाई को अमेरिका में हुई वल्र्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। उन्होंने 88.13 मीटर लंबा भाला फेंक कर हमारे देश के 19 साल लंबे सूखे का अंत किया। 19 साल पहले यानि 2003 में कौन सा भारतीय एथलीट पहली बार चैंपियनशिप में मेडल जीतने में कामयाब रहा था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports