कांग्रेस द्वारा लड़की पर लगे आरोपों के बाद आक्रामक स्मृति ईरानी, लिया बड़ा फैसला


नई दिल्ली। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी पर गोवा में अवैध बार रखने का आरोप लगाया। इस आरोप के बाद स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, जयराम रमेश, नीता डिसूजा के साथ कांग्रेस को नोटिस जारी किया है. मेरी बेटी के खिलाफ झूठा आरोप लगाया जा रहा है और लिखित में माफी मांगी जानी चाहिए। इस नोटिस में यह भी मांग की गई है कि सभी आरोप वापस लिए जाएं। ईरानी ने यह कदम कांग्रेस नेताओं के आरोपों के बाद उठाया है। रमेश और खेरा ने ईरानी की 18 वर्षीय बेटी जोश ईरानी पर गोवा में अवैध रूप से बार चलाने का आरोप लगाया था।

कानूनी नोटिस में कहा गया है कि ईरानी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दीवानी और आपराधिक कार्यवाही शुरू करेंगी यदि उन्होंने बिना शर्त माफी नहीं मांगी और अपने आरोप वापस नहीं लिए। ईरानी की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है, 'हम सभी अपने मुवक्किल और परिवार की प्रतिष्ठा को बदनाम कर रहे हैं. हमारे प्रतिवादी की बेटी ने न तो कोई बार शुरू करने के लिए और न ही कोई व्यवसाय शुरू करने के लिए आवेदन किया है। नोटिस में कहा गया है, इसके अलावा, ईरानी की बेटी को गोवा में आबकारी विभाग से कोई नोटिस नहीं मिला है।

स्मृति ईरानी की बेटी पर क्या लगाए आरोप?

"केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। गोवा में ईरानी की बेटी द्वारा चलाए जा रहे एक रेस्टोरेंट को कथित तौर पर बार चलाने का फर्जी लाइसेंस दिया गया था. यह जानकारी 'सूत्रों' पर आधारित नहीं है। हमने यह आरोप किसी संगठन या राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित नहीं बनाया है। तो यह सूचना के अधिकार द्वारा प्रकट की गई जानकारी से स्पष्ट है। कांग्रेस नेता खेरा ने दावा किया, इस जानकारी से पता चलता है कि ईरानी की बेटी ने झूठे दस्तावेज देकर 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' के लिए बार लाइसेंस हासिल किया।


22 जून, 2022 को 'एंथनी डेगामा' के नाम से लाइसेंस नवीनीकरण के लिए एक आवेदन पिछले साल निधन हो गया है। एंथनी के आधार कार्ड के मुताबिक वह मुंबई के विले पार्ले का रहने वाला बताया जा रहा है। सूचना के अधिकार के जरिए यह जानकारी हासिल करने वाले वकीलों ने एंथनी का डेथ सर्टिफिकेट भी हासिल कर लिया है. इन दस्तावेजों से पता चलता है कि बार लाइसेंस इस बार लाइसेंस के लिए आवश्यक रेस्तरां लाइसेंस के बिना दिया गया था। प्रधानमंत्री को स्मृति ईरानी को मंत्री पद से हटाना चाहिए, "खेड़ा ने मांग की।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports