मंत्री अनिला भेंड़िया ने ग्राम चिखली, ठेमाबुजुर्ग और आमाडुला में किया विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

रायपुर, 06 जुलाई 2022: महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज बालोद जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम चिखली, ठेमाबुजुर्ग और आमाडुला में विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण कर ग्रामीणों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने ग्राम ठेमाबुजुर्ग में 05 करोड़ 80 लाख रूपए की लागत से तांदुला नदी पर उच्च स्तरीय पूल निर्माण का भूमिपूजन किया।

इसके अलावा उन्होंने ग्राम चिखली में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के अतिरिक्त कक्ष निर्माण तथा नवनिर्मित आंगनबाड़ी केन्द्र भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम आमाडुला में 17.20 लाख रूपए की लागत के हाईस्कूल भवन जीर्णाेद्धार कार्य, 15.52 लाख रूपए की लागत के पेयजल पाईप लाईन विस्तार कार्य और 08.92 लाख रूपए की लागत के व्यावसायिक परिसर निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

श्रीमती भेंड़िया ने ग्राम भर्रीटोला में महिला स्वसहायता समूह के विभिन्न क्रियाकलापों के लिए कलस्टर भवन निर्माण की घोषणा के अलावा ग्राम आमाडुला में गोंडवाना सामुदायिक भवन एवं कलामंच निर्माण के साथ-साथ मरीजों को समय पर स्वास्थ्य केन्द्र तक सुरक्षित पहुॅचाने हेतु 102 वाहन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की घोषणा भी की।

इसके अलावा श्रीमती भेंड़िया ने ग्राम ठेमाबुजुर्ग एवं आसपास के ग्रामों के 40 जरूरतमंद लोगों को स्वेच्छा अनुदान के रूप में 06 लाख 40 हजार रूपए की राशि का चेक भी वितरण किया। उन्होंने वहॉ 02 हितग्राहियों को शासन की मोंगरी योजना के तहत् मछली जाल और आईस बॉक्स प्रदान कर लाभान्वित किया।

ग्राम ठेमाबुजुर्ग से भर्रीटोला मार्ग में तांदुला नदी पर उच्च स्तरीय पुल का निर्माण इस क्षेत्र के लोगों की बरसोें पुरानी मॉग थी। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा संवेदनशीलता के साथ विचार करते हुए ग्राम ठेमाबुजुर्ग में अपने आगमन के कुछ महिनों के पश्चात् इस उच्च स्तरीय पुल निर्माण की स्वीकृति दी गई है। इसके साथ ही शीघ्र ही पुल निर्माण कार्य भी प्रारंभ हो जाएगा।

श्रीमती भेंडिया ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाले छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के हर वर्ग के विकास एवं हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्पित है, जिसके चलते लगभग चार वर्षों के कार्यकाल में राज्य ने विकास के नए प्रतिमान गढ़े हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के विषम परिस्थितियों में भी राज्य में विकास कार्य बाधित नहीं हुआ तथा सभी वर्गों के लिए कल्याणकारी कार्य निरंतर जारी रहा।

श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि किसानों, ग्रामीणों एवं मजदूरों की हितों की रक्षा करना छत्तीसगढ़ सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में शामिल है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल स्वयं किसान पुत्र हैं जिसके कारण वे किसानों की वास्तविक जरूरतों को भलीभांति समझते हैं। इसके फलस्वरूप ही उन्होंने 2500 रूपए प्रति क्विंटल धान की खरीदी एवं किसानों के ऋणमाफी जैसे साहसिक निर्णय लिया था

इस अवसर पर जनपद पंचायत डौण्डी की अध्यक्ष श्रीमती बंसती दुग्गा, उपाध्यक्ष पुनीत राम सेन, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चन्द्रप्रभा सुधाकर, कृषि उपज मंडी बालोद के भारसाधक समिति के अध्यक्ष भोलाराम देशमुख, सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य शासन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports