PM मोदी ने कहा...केंद्र सरकार इन चार मंत्रों पर काम कर रही है...

 

-पीएम मोदी ने हवाई अड्डों और एम्स सहित 16,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड का राजकीय दौरा किया। आज प्रधानमंत्री मोदी ने यहां 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया और आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने देवघर में देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी उद्घाटन किया। 410 करोड़ रुपये की लागत से बना यह हवाई अड्डा झारखंड का दूसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। 


इसके अलावा, पीएम मोदी ने देवघर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का भी उद्घाटन किया, जिसमें 250 बेड हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस समय हम 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र के तहत काम कर रहे हैं।

झारखंड को भेंट की 16800 करोड़ की परियोजनाएं -

देवघर की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने हवाई अड्डों और एम्स सहित 16,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखी। इस समय मोदी ने कहा, बाबा धाम में आकर सबका मन प्रसन्न हो गया. आज हम सभी का सौभाग्य है कि देवघर से झारखंड के विकास में तेजी आई है। बाबा बैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया। इससे झारखंड की आधुनिक कनेक्टिविटी, ऊर्जा, स्वास्थ्य, आत्मविश्वास और पर्यटन को बड़ी गति मिलेगी।


बिहार और पश्चिम बंगाल को भी होगा फायदा-

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हालांकि परियोजना झारखंड में शुरू की जा रही है, लेकिन इसका सीधा लाभ बिहार और पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों को होगा। इसका मतलब है कि इन परियोजनाओं से पूर्वी भारत के विकास में भी तेजी आएगी। राज्यों के विकास से देश का विकास, देश पिछले 8 वर्षों से इसी विचार के साथ काम कर रहा है। इतना ही नहीं, इसी सोच और भावना के साथ पिछले 8 वर्षों में झारखंड को राजमार्ग, रेलवे, हवाई मार्ग और जलमार्ग की तरह हर तरह से जोडऩे का प्रयास किया गया है, 'मोदी ने कहा।

प्रधानमंत्री मोदी बोले केंद्र सरकार किस मंत्र पर काम कर रही है -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'केंद्र सरकार कनेक्टिविटी के अलावा आस्था और अध्यात्म से जुड़ी जगहों पर सुविधाएं बनाने पर भी ध्यान दे रही है. बाबा बैद्यनाथ में प्रसाद योजना के तहत आधुनिक सुविधाओं का भी विस्तार किया गया है। साथ ही, हम 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र के अनुसार काम कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports