योगी सरकार से पहले मंत्री का इस्तीफा, लगे गंभीर आरोप; सीधे अमित शाह को भेजा


लखनऊ। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में भारी अशांति की खबरों से हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि तीन मंत्री इस्तीफा देने की तैयारी कर रहे हैं। इस पर पहले मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है। जल संसाधन मंत्री दिनेश खटीक ने अपना इस्तीफा सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेज दिया, जिससे यूपी की राजनीति में हड़कंप मच गया।

खटीक ने गंभीर आरोप लगाया है कि दलित होने के कारण उन्हें अधिकारियों से उचित सम्मान नहीं मिल रहा है. कहा जाता है कि उन्होंने अपने इस्तीफे की एक प्रति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राजभवन को भी भेजी है। खटीक जल संसाधन राज्य मंत्री हैं।


एक मंत्री के रूप में भी, हमें बैठकों में आमंत्रित नहीं किया जाता है। साथ ही, आपके साथ बैठकें नहीं की जाती हैं। केवल कार प्रदान की जाती है। खटीक ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों के तबादलों में भारी भ्रष्टाचार हुआ है. इस संबंध में अधिकारियों से जानकारी मांगी गई तो वह भी नहीं दी गई। मुख्य सचिव ने फोन भी काट दिया। उन्होंने नमामि गंगे योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है।


सूत्रों के मुताबिक खटीक ने अमित शाह को लिखे पत्र में शिकायत की है कि उन्हें अब तक राज्य मंत्री के तौर पर कोई काम नहीं मिला है. आरोप लगाया गया है कि मेरे द्वारा दिए गए किसी भी आदेश पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और विभाग की योजनाओं की जानकारी भी नहीं दी जा रही है. पार्टी ने खटीक के इस्तीफे के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है। साथ ही इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports