अर्पिता मुखर्जी गिरफ्तार; घर में मिले 20 करोड़!

 


-पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटालों से पैसा आने का संदेह है
-टीएमसी नेता की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी गिरफ्तार पार्थ चटर्जी की तबीयत बिगड़ी 7 अर्पिता मुखजीर्


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की छापेमारी में शुक्रवार को अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया गया. ऐसा संदेह है कि पैसा पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड में भर्ती घोटालों से आया है। सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी अक्सर अर्पिता मुखर्जी के घर जाते थे। इसके साथ ही यह भी खबर है कि पार्थ चटर्जी की बिगड़ती हालत के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


ईडी के अधिकारियों ने टोलीगंज के डायमंड सिटी कॉम्प्लेक्स में अर्पिता मुखर्जी के लग्जरी घर से नकदी के साथ 20 मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं। ईडी के अधिकारी ने कहा कि ये मोबाइल फोन ङ्खक्चस्स्ष्ट और ङ्खक्चक्चक्कश्व में शिक्षक भर्ती घोटाले में एक महत्वपूर्ण कड़ी हो सकते हैं। ईडी ने एक बयान में दावा किया कि वह शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चला रहा था, इस दौरान बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की गई.


ईडी ने कुछ बैंक अधिकारियों को नकदी गिनने के लिए बुलाया। अधिकारी अर्पिता मुखर्जी के आवास पर नोट गिनने की मशीन लेकर पहुंचे। ईडी के सूत्रों ने बताया कि अर्पिता मुखर्जी के आवास पर उन 13 जगहों की शुरुआती सूची नहीं थी, जहां शुक्रवार सुबह से ईडी छापेमारी कर रही थी. हालांकि, छापेमारी के दौरान अर्पिता मुखर्जी का नाम सामने आया, जिसके बाद ईडी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ उनके आवास पर पहुंची और जांच की और जब्ती की कार्यवाही शुरू की। ईडी के अधिकारी फिलहाल मुखर्जी से पूछताछ कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि नकदी का स्रोत क्या है और किस मकसद से इतने सारे मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports