क्या सच हुई राकेश झुनझुनवाला की भविष्यवाणी? जोमैटो के शेयरों का हाल देख निवेशकों को याद आया 'वो' वाला बयान

 


 

मुंबई। जोमैटो का शेयर आज, सोमवार 25 जुलाई को 50 रुपये तक गिर गया। स्टॉक अपने उच्च स्तर से लगभग 72 प्रतिशत और आईपीओ मूल्य से लगभग 40 प्रतिशत नीचे है। जोमैटो के स्टॉक की स्थिति को लेकर बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का बयान आज निवेशकों को याद आ रहा है।

पिछले साल अक्टूबर 2021 में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में राकेश झुनझुनवाला का इंटरव्यू लिया गया था. इसमें उनसे नई लिस्टेड कंपनियों के वैल्यूएशन के बारे में पूछा गया। फिर झुनझुनवाला ने कहा, 5 साल में मिलते हैं... लेकिन वो समय 5 साल बाद नहीं बल्कि एक साल के भीतर आया है।

उन्होंने जोमैटो समेत सभी नई लिस्टेड कंपनियों के वैल्यूएशन पर सवाल उठाया और कहा कि किस आधार पर नॉन-अर्निंग कंपनियों का मार्केट कैप इतना ज्यादा है। अगर आप कहेंगे कि अभी जोमैटो मत खरीदो तो लोग नाराज हो जाएंगे। लेकिन हम पांच साल में मिलेंगे। पांच साल नहीं हुए हैं, लेकिन राकेश झुनझुनवाला की बात एक साल के भीतर सच होती दिख रही है। झुनझुनवाला ने फिर कई प्लेटफॉर्म पर इन नए जमाने की लिस्टिंग कंपनियों के मूल्यांकन पर सवाल उठाया।

जोमैटो के शेयर 50 रुपये से नीचे

जोमैटोमें निवेश करने वाले निवेशकों के लिए हर दिन कोई न कोई नेगेटिव खबर आती रहती है। इस फूड डिलीवरी कंपनी में निवेशकों के लिए आज का दिन खराब निकला। जोमैटो का शेयर आज शेयर बाजार में 50 रुपये से नीचे गिर गया। एनएसई पर शेयर 11 फीसदी से ज्यादा टूटा। दोपहर 12 बजे के बीच शेयर 11.84 फीसदी की गिरावट के साथ 48 रुपये के नीचे कारोबार कर रहा था। शेयर पहली बार 50 रुपये से नीचे आया है। जोमैटोका मार्केट कैप 37,000 करोड़ रुपये से नीचे आ गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports