नूपुर शर्मा विवाद: नूपुर शर्मा को मारने के लिए भारत में घुसे घुसपैठिए रिजवान को बीएसएफ ने किया गिरफ्तार

 


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने के लिए पाकिस्तान से एक घुसपैठिया भारत पहुंचा था। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने हाल ही में राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक 24 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा है। इस शख्स का नाम रिजवान अशरफ है। नूपुर शर्मा को मारने के लिए भारत में घुसपैठ करने वाले रिजवान को बीएसएफ ने गिरफ्तार कर लिया है।

उस वक्त यह भी खबर आई थी कि यह शख्स हिंदमलकोट सेक्टर में खाखान चेक पोस्ट के जरिए देश की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। पाकिस्तान के पंजाब में मंडी बहा बिन के रहने वाले अशरफ अब चौंकाने वाले खुलासे कर रहे हैं।

अशरफ का भारत आने का मकसद बहुत ही भयावह था। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक बीएसएफ की जांच में खुलासा हुआ कि घुसपैठिया बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था। पैगंबर मोहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा के बयान से अशरफ आहत हुए थे।

अजमेर दरगाह जाना चाहते थे

अशरफ के अनुसार, भारत में प्रवेश करने के बाद, अशरफ श्री गंगानगर से अजमेर दरगाह जाना चाहता था। यहां चादर चढ़ाकर उसने नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रची। आठवीं तक पढऩे वाले अशरफ उर्दू, पंजाबी और हिंदी भाषा जानते हैं। हालांकि उसके पास से कोई हथियार नहीं मिला।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports