इतिहास रचने के करीब है टीम इंडिया, गब्बर की सेना तोड़ेगी पाकिस्तान का रिकॉर्ड!


मुंबई। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के दौरे पर पहला वनडे जीतकर सीरीज (वनडे सीरीज) की अच्छी शुरुआत की है। तीन वनडे सीरीज में भारत ने पहला मैच 3 रन से जीता। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच रविवार को होगा। सीरीज के सभी मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया के पास रविवार के मैच में बड़ा रिकॉर्ड तोडऩे का मौका है। टीम इंडिया एक टीम के खिलाफ लगातार सबसे ज्यादा द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का वल्र्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है।

भारत-पाकिस्तान टाई

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे जीतने पर टीम इंडिया भी सीरीज अपने नाम कर लेगी। यह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की लगातार 12वीं वनडे सीरीज जीत होगी। अगर ऐसा होता है तो भारत एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगा। यह रिकॉर्ड फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच बंधा हुआ है।

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 11 द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीती हैं। मई 2006 में भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी बार हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद जनवरी 2007 से भारत की वनडे सीरीज जीत का सिलसिला अब भी जारी है।


पाकिस्तान का लगातार 11 वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड कमजोर जिम्बाब्वे के खिलाफ है। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच 14 वनडे सीरीज हो चुकी हैं, जिनमें से कोई भी पाकिस्तान नहीं हारा, लेकिन पहली तीन वनडे सीरीज ड्रॉ रही, जिसके बाद पाकिस्तान ने लगातार 11 सीरीज जीती।


एक ही टीम के खिलाफ लगातार एकदिवसीय श्रृंखला जीती

  • 11 बार भारत ने वेस्टइंडीज को हराया (2007 से अब तक)
  • 11 बार पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया (1996 से अब तक)
  • 10 बार पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया (1996 से अब तक)
  • 9 बार दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को हराया (1995 से अब तक)
  • 9 बार भारत ने श्रीलंका को हराया (2007 से अब तक)

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports