राष्ट्रपति चुनाव 2022: राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस-राष्ट्रवादी विधायकों की क्रॉस वोटिंग, द्रौपदी मुर्मू ने किया मतदान

  


नई दिल्ली। देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए आज देशभर में वोटिंग की प्रक्रिया चल रही है. इस चुनाव में भाजपा नीत एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू और विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच सीधा मुकाबला है। इस चुनाव में कई विपक्षी दलों ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है. शिवसेना ने भी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. इस बीच जहां आज वोटिंग चल रही है वहीं देश के विभिन्न राज्यों में क्रॉस वोटिंग की खबरें आ रही हैं.


गुजरात में शरद पवार की एनसीपी के एक विधायक ने क्रॉस वोटिंग का दावा किया है. गुजरात से राकांपा विधायक के.एस. जडेजा ने घोषणा की है कि उन्होंने एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है। ओडिशा के कांग्रेस विधायक मोहम्मद मुकीम ने घोषणा की है कि उन्होंने द्रौपदी मुर्मू को वोट दिया है। मुकीम पिछले कुछ समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं।


इस बीच महाराष्ट्र में भी द्रौपदी मुर्मू को 200 से ज्यादा विधायकों का समर्थन मिलेगा. इसलिए पिछले कुछ दिनों में हुई राजनीतिक उठापटक की पृष्ठभूमि में द्रौपदी मुर्मू को महाराष्ट्र से कितने वोट मिले इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में कौतूहल है. राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 21 जुलाई को वोटों की गिनती होगी. उसके बाद, देश के नए राष्ट्रपति के रूप में कौन बैठेगा, इसका खुलासा किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports