14 जुलाई से शुरू होगा ग्रीन कोरिया अभियान, वृहद स्तर पर होगा पौधरोपण और उनकी सुरक्षा भी की जाएगी सुनिश्चित

’मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुपालन में बंदोबस्त त्रुटि सुधार के लिए टीम का किया जाएगा गठन’
’कलेक्टर ने जाति प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के दिये निर्देश’

कोरिया 12 जुलाई 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने जिले में ग्रीन कोरिया अभियान की कार्ययोजना पर चर्चा की और इसके प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश दिए। 14 जुलाई से जिले में सभी विकासखंडों में पौधरोपण शुरू किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि पौधरोपण के साथ ही उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करें। इस अभियान के तहत जिले के हर विकासखंड में लगभग 14 साइट का चयन किया गया है। जहां पौधरोपण होगा। इसमें जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ नागरिकों को भी शामिल किया जाना है। सुपोषण बाड़ी तैयार करने के लिए मुनगा और पपीता के पौधे रोपण के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।
’मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुपालन में बंदोबस्त त्रुटि सुधार के लिए टीम का किया जाएगा गठन’
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशों के अनुपालन में तिरंगा पट्टा अभिलेखीकरण तथा बंदोबस्त त्रुटि सुधार किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने विशेष निर्देश देते हुए टीम गठन करने कहा। ऐसे ग्राम पंचायत जहां बंदोबस्त त्रुटि सुधार की आवश्यकता है, वहां आरआई और पटवारियों की टीम बनाकर निराकरण किया जाएगा।
’रोका-छेका अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के निर्देश’
कलेक्टर श्री शर्मा ने संबंधित विभागों को रोका-छेका अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गौठान मवेशियों के लिए डे केअर सेंटर की तरह हैं। उन्हें गौठान में लाएं। कलेक्टर ने पशुधन विभाग को  गौठानों में पशु चिकित्सा शिविर आयोजन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यदि कोई पशुपालक सड़क पर अपने पशु को छोड़ता है तो उसपर जुर्माने की कार्रवाई की जाए।
’स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने जिला शिक्षा अधिकारी को निरंतर मॉनीटरिंग के निर्देश, जाति प्रमाण पत्र जारी करने में लाएं तेजी’
कलेक्टर ने स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित करने जिला शिक्षा अधिकारी को निरंतर मॉनीटरिंग के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने जाति प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports