बैंक ऑफ बड़ौदा ने किया कर्ज महंगा, 12 जुलाई से लागू होंगी नई दरें, जानें डिटेल्स



नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दिग्गज बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बार फिर कर्ज महंगा कर दिया है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने एमसीएलआर (मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट्स) बढ़ा दी है। बैंक ने अपने एमएलसीआर में 10 से 15 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की है। बैंक ऑफ बड़ौदा के फैसले से होम लोन लेना और महंगा हो जाएगा। साथ ही, जिन ग्राहकों ने पहले ही होम लोन ले लिया है, उनकी ईएमआई अधिक महंगी होगी।


12 जुलाई से एक साल की अवधि में एमएलसीआर 7.50 फीसदी से बढ़कर 7.65 फीसदी हो गया है। दूसरी ओर, 6 महीने की अवधि के लिए एमएलसीआर 7.35 प्रतिशत से बढ़कर 7.45 प्रतिशत हो गया है। तीन महीने की अवधि में एमएलसीआर 7.25 प्रतिशत से बढ़कर 7.35 प्रतिशत हो गया है। एक महीने और रात भर की अवधि के लिए एमएलसीआर में कोई बदलाव नहीं हुआ।


इस बीच, बैंक ऑफ बड़ौदा की रेपो-लिंक्ड उधार दर 7.45 प्रतिशत है। गैर-स्टाफ सदस्यों के लिए गृह ऋण 7.45 प्रतिशत से 8.80 प्रतिशत तक है। स्टाफ सदस्यों के लिए होम लोन की दर 7.45 प्रतिशत है। बैंक ऑफ बड़ौदा का कार ऋण वर्तमान में 7.70 प्रतिशत से 10.95 प्रतिशत के बीच है।


अन्य बैंकों ने भी बढ़ाई एमसीएलआर!

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो दर बढ़ाने के बाद, कई बैंकों ने उपभोक्ताओं के लिए उधार लेने के लिए इसे और अधिक महंगा बनाने के लिए एमसीएलआर में वृद्धि की है। केनरा बैंक से पहले, भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एक्सिस बैंक और कई अन्य ने अपने एमसीएलआर में वृद्धि की है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports