पाक सीमा से 10 किमी दूर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के 4 शूटरों का एनकाउंटर



चंडीगढ़। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले चार शूटर कथित तौर पर पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक पंजाब पुलिस ने इन चारों हत्यारों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. इनमें गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत मनु शामिल हैं जबकि दो अन्य अपराधियों की पहचान की जा रही है. चिचा भकना गांव में पाकिस्तान सीमा के पास अमृतसर जिले के अटारी गांव में करीब 6 घंटे तक मुठभेड़ चली। इस बीच, 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

पुलिस सुबह 10.15 बजे से ही हमलावरों से मुठभेड़ में लगी हुई थी. जिस जगह पर मुठभेड़ हुई, वह बलविंदर सिंह डेयरी वाले नाम के शख्स की जमीन बताई जाती है। एक पुरानी बिल्डिंग थी जहां ये सारे गैंगस्टर छिपे हुए थे। मुठभेड़ के दौरान पंजाब पुलिस के जवान घर की छत पर चढ़ गए थे। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। इसमें एक एके 47 और एक पिस्टल शामिल है।

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या

29 मई को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने हत्या को लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड से जोड़ा। इस घटना में गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक वीडियो जारी कर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर कुछ अहम बातें कहीं. जारी वीडियो में बाराडी ने नकाब पहना हुआ है और उसका चेहरा नहीं दिख रहा है. लेकिन पंजाब और दिल्ली पुलिस ने उसकी आवाज की पुष्टि की थी। वीडियो में गोल्डी बराड ने कहा, 'मेरा नाम गोल्डी बराड है। मैं मुक्तसर साहिब का रहने वाला हूं। आप सब मुझे जानते हैं। आप सभी मेरा नाम बहुत दिनों से खबरों में सुनते आ रहे होंगे। मेरा नाम मूसेवाला मामले में जोड़ा गया था। मुझे कोई पछतावा नहीं है। मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैंने यह काम किया है।


पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े 9 शार्पशूटर और गैंगस्टर-आतंकवादी हरविंदर रिंडा समेत 13 गैंगस्टरों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। इस बीच गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पुलिस पूछताछ में एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने पुलिस को बताया कि वह और उसका ग्रुप सिद्धू मूसवाला के गाने से काफी नाराज थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में यह भी पता चला कि लॉरेंस और उसके साथी सिद्धू मूसेवाला के गानों को लेकर काफी परेशान थे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports