गुरुवार, 20 अगस्त 2020

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल के सभी मैच खेल सकते हैं: आरसीबी


नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के चैयरमैन संजीव चूड़ीवाला का कहना है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच समेत टूर्नामेंट के सभी मैच खेलेंगे। संजीव ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये कहा कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 17 सितंबर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच जाएंगे जहां 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का आयोजन होना है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों को दो से 16 सितम्बर तक सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। उनके अनुसार यूएई पहुंचने पर कड़ी टेस्टिंग प्रक्रिया से गुजरने के बाद इन खिलाडिय़ों को अपनी टीमों के शुरूआती मैचों को छोडऩे की जरूरत नहीं पड़ेगी।
आरसीबी चेयरमैन के अनुसार आरसीबी की टीम कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में शुक्रवार को दुबई को पहुंचेगी। दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, क्रिस मोरिस और डेल स्टेन भी इस सप्ताह के अंत में दुबई पहुंच जाएंगे। खिलाडिय़ों को आईपीएल के लिए यूएई पहुंचने पर सात दिनों के लिए क्वारेंटीन में रहने के संकेत के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाडिय़ों के आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में खेलने पर संशय था। इस दौरान खिलाडिय़ों को ट्रेनिंग से पहले तीन टेस्ट से भी गुजरना था।
कोरोना वायरस के कारण सुरक्षा को देखते हुए आईपीएल संचालन परिषद ने फ्रेंचाइजों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) तय की थी जिसे सभी फ्रेंचाइजों के साथ साझा किया गया था। आईपीएल की आठ टीमों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के करीब 29 खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाडिय़ों के आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेलने का प्रभाव सर्वाधिक राजस्थान रॉयल्स पर पड़ता। राजस्थान की टीम में जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स और टॉम करेन जैसे खिलाड़ी शामिल है जिन्हें 16 सितंबर तक द्विक्षीय सीरीज खेलनी है।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90